Sunday , August 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / जामिया में उत्कृष्ट शैक्षिक वातावरण और गतिविधि पैदा करना एकमात्र मकसद: प्रोफेसर तलत अहमद

जामिया में उत्कृष्ट शैक्षिक वातावरण और गतिविधि पैदा करना एकमात्र मकसद: प्रोफेसर तलत अहमद

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया के वाइस-चांसलर प्रोफेसर तलत अहमद ने जामिया विकास, विश्व शांति और देश की समृद्धि के बारे सऊदी रेडियो विशेष साक्षात्कार देते हुए कहा कि जामिया शैक्षिक विकास की राह पर अग्रसर है इसमें नए नए क्षेत्र खोले जा रहे हैं ाोरासलाफ सपनों पर खरा उतर रहा है। यह बात इस्लामिक स्टडीज़ विभाग के वरिष्ठ सहायक प्रोफेसर ने बताई। उन्होंने बताया कि वाइस-चांसलर ने अपने साक्षात्कार में कहा कि जामिया में इस समय न केवल शिक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है बल्कि करियर गाईंडस और सिविल सेवा की तैयारी के लिए छात्रों को अवसर प्रदान किए जा रहे हैं जिसकी वजह से अब तक सौ से अधिक छात्रों सिविल सेवा में सफल हो चुके हैं। इसके अलावी राजा जामिया में दूरस्थ शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि दूरदराज में रहने वाले शिक्षा से वंचित न रह जाएं।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के वाइस-चांसलरने कहा कि वह विश्वविद्यालय में नए-नए क्षेत्र खोलना और शैक्षिक गतिविधि बनाने के लिए कार्यशाला, शैक्षिक कार्यक्रम और सम्मेलनों के जरिए छात्रों में शिक्षा के प्रति नई जान फूंकी चाहते हैं। इस संबंध में सभी लोगों से सहयोग का अनुरोध करते हुए कहा कि जामिया राष्ट्र की एक अमानत है और इसका संरक्षण प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है।
उन्होंने कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया के वाइस-चांसलर प्रोफेसर तलत अहमद ने सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज विशेष निमंत्रण पर हज का कर्तव्य अंजाम दिया। इस अवसर पर जहां वाइस-चांसलर शाह सलमान से मुलाकात की। वहीं इमामे हरम फैसल ालगज़ावी और सऊदी अरब के मंत्री हज से भी मुलाकात की और देश की स्थिति और केवल जामिया मिलिया इस्लामिया की शिक्षा और विकास गतिविधि से अवगत कराया।

वह अब विश्वविद्यालय के शैक्षिक विकास और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दें करेंगे। जहां वह जामिया में उत्कृष्ट शैक्षिक माहौल बनाने और बनाए रखने के लिए काम करेंगे वहीं छात्रों की परेशानियों को हल करने में भी आगे रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT