Monday , August 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / जार्ज फर्नांडिस बिहार में वीआईपी सेक्यूरिटी केटेगरी से बाहर

जार्ज फर्नांडिस बिहार में वीआईपी सेक्यूरिटी केटेगरी से बाहर

पटना : बिहार सरकार ने जदयू के सिनियर लिडर व साबिक एमपी जार्ज फर्नांडिस को सेक्यूिरटी कैटेगरी वीवीआईपी की लिस्ट से बाहर कर दिया है। इतना ही नहीं बिहार सरकार के साबिक वजीर नरेन्द्र सिंह की जेड जमरे की सेक्यूरिटी कैटेगरी को डाउन ग्रेड कर दिया है। नरेन्द्र सिंह को अब वाई जमरे की सेक्यूरिटी मिलेगी। सिंह नीतीश सरकार में वजीर रह चुके हैं। वे जदयू कोटे से विधान पार्षद भी थे लेकिन बाद में उनकी सदस्यता चली गई थी।
गुजिश्ता दिनों खूसुसी लोगों के सेक्यूरिटी वर्गीकरण को लेकर रियासत सेक्यूरिटी कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में फार्नांडिस और नरेन्द्र सिंह समेत पांच लोगों की सुरक्षा कैटेगरी की समीक्षा की गई थी। फर्नांडिस के अलावा विधायक रामचंद्र सहनी को भी वीआईपी सुरक्षा कैटेगरी से बाहर कर दिया गया है।
इनके अलावा कोशी बांध कटान जांच आयोग के साबिक सदर राजेश वालिया और मानवाधिकार आयोग के साबिक सदर एस.एन.झा को भी श्रेणीगत सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों की लिस्ट से बाहर किया गया है। गृह विभाग के संयुक्त सचिव देव नारायण मंडल ने इस बाबत बिहार के डीजीपी पी.के.ठाकुर और एडीजी(स्पेशल ब्रांच) को पत्र लिख कर इसकी जानकारी दे दी है।

TOPPOPULARRECENT