Sunday , May 28 2017
Home / India / जासूसी कांड : गिरफ्तार भाजपा आईटी सेल के संयोजक की प्रेमिका भी फंसी

जासूसी कांड : गिरफ्तार भाजपा आईटी सेल के संयोजक की प्रेमिका भी फंसी

भोपाल। जासूसी मामले में कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश एटीएस ने एक महिला को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि यह महिला भाजपा के आईटी सेल के संयोजक ध्रुव सक्सेना की महिला मित्र हैं। आयशा नाम की यह महिला भोपाल में ध्रुव के साथ पिछले एक साल से काम कर रही थी। आयशा मूल रूप से मध्य प्रदेश के पन्ना शहर की रहने वाली हैं। वह ध्रुव के कॉल सेंटर में काम करती थी।

गौरतलब है कि जासूसी रैकेट के खुलासे के बाद एटीएस ने बुधवार को 11 आईएसआई एजेंटों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद शुक्रवार को राजधानी से आईएसआई के तीन मददगारों को भी गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में तीनों के भी आयशा से संपर्क होने की बात सामने आई है। राजधानी के न्यू मिनाल रेसीडेंसी से गिरफ्तार ध्रुव सक्सेना राजधानी में भाजपा आईटी सेल का जिला संयोजक है।
आईएसआई एजेंट ध्रुव सक्सेना भाजपा के लिए आईटी सेल में मदद करता था और जिला अध्यक्ष अंशुल तिवारी के अधिकांश कार्यक्रमों में मौजूद रहता था। हालांकि, इस कार्रवाई के बाद भाजपा जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष अंशुल तिवारी ने ध्रुव के मामले से पल्ला झाड़ लिया है। वे ध्रुव सक्सेना के आईटी सेल के संयोजक होने के दावे को खारिज करते हुए उसे अपना कार्यकर्ता होने से इनकार कर दिया है।

मध्य प्रदेश एटीएस ने पाकिस्तान से संचालित जासूसी और हवाला कारोबार से जुड़े सतना के बलराम सहित ग्वालियर से पांच, भोपाल से तीन और जबलपुर से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नंवबर 2016 में जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर आरएस पुरा सेक्टर में सतविंदर सिंह और दादू नाम के दो व्यक्तियों को सुरक्षा प्रतिष्ठानों की तस्वीरें लेने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

जांच एजेंसियों द्वारा इन दोनों से पूछताछ के बाद मध्य प्रदेश एटीएस ने ये गिरफ्तारी की है। ये लोग पाकिस्तान में बैठे लोगों द्वारा संचालित इस गिरोह के लिये देश में हवाला करोबार के जरिये धन और अन्य सुविधायें उपलब्ध कराता था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT