Thursday , June 22 2017
Home / Islami Duniya / जिंदल की नवाज़ शरीफ से मुलाकात पर पाकिस्तान की सियासत में भूचाल

जिंदल की नवाज़ शरीफ से मुलाकात पर पाकिस्तान की सियासत में भूचाल

लाहौर। भारत के स्टील उद्योगपति सज्जन जिन्दल ने इस्लामाबाद की अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की जिससे पाकिस्तानी मीडिया में दोनों देशों के मध्य तनाव के बीच द्विपक्षीय वार्ता के पुनर्जीवित होने के कयास लगने लगे हैं। इसी के साथ पाकिस्तान की सियासत में भी भूचाल आ गया है।

शरीफ और जिन्दल के बीच मुलाकात गुरुवार को प्रधानमंत्री के मुर्री स्थित निजी आवास पर हुई। पर्वतीय स्थल मुर्री इस्लामाबाद से 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। खबरों के मुताबिक, नवाज के पारिवारिक सदस्यों ने ही जिंदल को इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर रिसीव किया। वह अफगानिस्तान से यहां पहुंचे थे।

इसके बाद उन्हें ऑफिशल प्रोटोकॉल के तहत नवाज के आवास पर मुर्री जाया गया। यहां शरीफ से उनकी एक घंटे तक बातचीत हुई। विपक्षी दलों ने जब गुप्त बैठक पर शोरशराबा किया तो शरीफ की बेटी मरयम नवाज शरीफ ने कहा कि बैठक को लेकर कुछ भी गोपनीय नहीं था। मरयम ने ट्वीट किया, ‘जिन्दल प्रधानमंत्री के पुराने मित्र हैं।

बैठक के बारे में कुछ भी गोपनीय नहीं रखा गया। शुक्रिया।’ सज्जन जिंदल स्टील और पावर प्रॉडक्शन के क्षेत्र में बड़ा नाम हैं। सज्जन नवाज शरीफ के साथ करीबी रिश्तों के कारण सुर्खियों में रहते हैं।

इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने इस मुलाकात का विरोध करते हुए कहा, ‘सज्जन कुलभूषण जाधव पर नरेंद्र मोदी का मैसेज लेकर नवाज के पास आए थे।’

Top Stories

TOPPOPULARRECENT