Sunday , March 26 2017
Home / World / जिनेवा सम्मेलन में ‘आतंकवाद’ को एजेंडे में शामिल करने का प्रस्ताव खारिज

जिनेवा सम्मेलन में ‘आतंकवाद’ को एजेंडे में शामिल करने का प्रस्ताव खारिज

जिनेवा: सीरिया में जारी संकट के समाधान के लिए जारी वार्ता में शामिल विपक्ष की सुप्रीम बातचीत परिषद के अध्यक्ष और जिनेवा प्रतिनिधिमंडल के वरिष्ठ सदस्य जॉन अलकज़मानी ने कहा है कि उन्होंने बातचीत के एजेंडे में ‘आतंकवाद’ के विषय को शामिल करने का प्रस्ताव खारिज कर दी है ।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

फ्रेंच समाचार एजेंसी ‘एएफपी’ से बात करते हुए सुप्रीम बातचीत परिषद के अध्यक्ष कज़मानी ने कहा कि रूसी अधिकारियों के साथ उनकी मुलाकात उत्साहजनक रही है। उन्होंने रूसी अधिकारियों से मुलाकात के दौरान स्पष्ट किया है कि संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जिनेवा में जारी शांति वार्ता में आतंकवाद शब्द को एजेंडे में शामिल नहीं होने देंगे।

जिनेवा में सीरियाई वार्ताकारों के प्रमुख नसर अलहरीरी की उपस्थिति में यह्या कज़मानी ने कहा कि उन्होंने रूसी उप विदेश मंत्री गीनादी गातीलोफ से जिनेवा में बातचीत के दौरान स्पष्ट किया है कि वार्ता के एजेंडे में अधिक विषयों को शामिल करते हुए आतंकवाद के विषय को शामिल नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिनेवा में वार्ता के एजेंडे की घोषणा संयुक्त राष्ट्र के शांति दूत स्टीफन दी मेसतोरा पहले ही कर चुके हैं जिसमें उन्होंने सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण, संविधान तैयार करने और चुनाव को एजेंडे के महत्वपूर्ण विषय करार दिया है।

उधर सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘साना’ ने जिनेवा में मौजूद सरकारी प्रतिनिधिमंडल के एक अंतरंग माध्यम के हवाले से बताया है कि पिछले दो दिनों के दौरान जिनेवा में होने वाली वार्ता अधिक गहराई के साथ जारी है और उनके सकारात्मक परिणाम सामने आने की उम्मीद है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT