Saturday , July 29 2017
Home / Sports / जिम्बाब्वे से हार के बाद मैथ्यूज ने श्रीलंका की कप्तानी से दिया इस्तीफा

जिम्बाब्वे से हार के बाद मैथ्यूज ने श्रीलंका की कप्तानी से दिया इस्तीफा

एंजेलो मैथ्यूज ने जिम्बाब्वे से मिली हार को अपने करियर का सबसे दुखद समय बताया है. हार के बाद ही उनकी कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे. उनकी कप्तानी में टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है. चैंपियंस ट्रॉफी में भी श्रीलंका की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इसके बाद टीम के हेड कोच ग्राहम फोर्ड ने भी अपना पद छोड़ दिया था.

मैथ्यूज ने श्रीलंका की तरफ से अंडर -19 टीम और श्रीलंका ए टीम की भी कप्तानी की है. साल 2013 में महेला जयवर्धने के इस्तीफे के बाद 25 वर्ष की उम्र में मैथ्यूज को सबसे कम उम्र के श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान का जिम्मा दिया गया था. टेस्ट में कप्तान बनने से पहले मैथ्यूज ने एकदिवसीय और टी-20 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की कमान संभाली है.

×एंजेलो मैथ्यूज ने 34 टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी की, जिसमें टीम को 13 में जीत मिली और 15 में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. उनकी कप्तानी में श्रीलंका 47 वनडे मैच जीती और 46 में हार गई. टी-20 की बात करें तो 4 मैच उनकी कप्तानी में टीम ने जीते और 7 में हार मिली. मैथ्यूज की कप्तानी में ही श्रीलंका ने पिछले साल टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया था.

टीम इंडिया का लंका दौरा

भारतीय टीम भी अपने श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच 21 और 23 जुलाई को अभ्यास मैच खेला जाएगा. इसके बाद 26 जुलाई से लेकर 16 अगस्त तक टीम को 3 टेस्ट मैच खेलने हैं. ये सभी मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह 10 बजे से शुरू होंगे. इसके बाद 20 अगस्त से लेकर 3 सितंबर तक 5 वनडे मैच खेले जाएंगे. वहीं इकलौता टी20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा.

TOPPOPULARRECENT