Saturday , August 19 2017
Home / Technology / जियो की कॉल ड्रॉप होने पर एयरटेल, वोडाफोन और आईडया पर 3050 करोड़ का जुर्माना

जियो की कॉल ड्रॉप होने पर एयरटेल, वोडाफोन और आईडया पर 3050 करोड़ का जुर्माना

नई दिल्ली: दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने रिलायंस जियो को मुनासिब संपर्क प्रदान न करने के लिए तीन दूरसंचार कंपनियों एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन पर कुल 3050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। ट्राई ने आज बताया कि भारतीय एयरटेल लिमिटेड में उसकी मौजूदगी वाले 22 सर्किलों में से जम्मू-कश्मीर को छोड़कर बाकी 21 में प्रत्येक सर्किल के लिए 50-50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस तरह इस पर कुल 1050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इसी तरह वोडाफोन इंडिया में भी जम्मू कश्मीर को छोड़कर अन्य सभी 21 सर्किलों में 50-50 करोड़ (कुल 1050 करोड़) रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आइडिया सेलुलर में उसकी मौजूदगी वाले 20 सर्किलों में से हिमाचल प्रदेश को छोड़कर बाकी 19 में 50-50 करोड़ रुपये के हिसाब से कुल 950 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार रिलायंस जियो ने इन सभी कंपनियों के खिलाफ पर्याप्त संपर्क प्रदान न करने के लिए 14 जुलाई को शिकायत की थी। ट्राई ने तीनों दूरसंचार कंपनियों को 19 जुलाई को पत्र लिखकर मामला सुलझाने को कहा था लेकिन जियो की बार बार शिकायत करने के बाद जांच में ट्राई ने पाया कि तीनों आरोपी कंपनियों ने इस निर्देश का पालन नहीं किया है और इसलिए इन पर जुर्माना लगाने का फैसला किया गया।
इस साल पांच सितंबर को बिजीनेस लॉन्चिंग के बाद से मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की इकाई रिलायंस जियो ने लगातार तीनों कंपनियों पर पर्याप्त आंतरिक संपर्क प्रदान न करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि इस वजह से उसके ग्राहकों की करोड़ों कॉल रोज़ाना फेल हो रही हैं।

TOPPOPULARRECENT