Wednesday , August 23 2017
Home / Featured News / जिस दिन मुसलमान बदल गया, छठी का दूध याद दिला देगा : मुफ्ती अब्दुर्रज्जाक

जिस दिन मुसलमान बदल गया, छठी का दूध याद दिला देगा : मुफ्ती अब्दुर्रज्जाक

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर जमीयत उलेमा के उपाध्यक्ष मुफ्ती अब्दुर्रज्जाक ने एक भड़काऊ बयान दिया है. राज्य में बरकरार तनाव के बीच मुफ्ती अब्दुर्रहमान ने मुस्लिमों से कहा कि कोई उनके घर की ओर आए तो मार डालो.

उन्होंने कहा, ‘मैं पहले भी मुसलमानों से कह चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं कि अगर उनके घर की तरह कोई आंख उठाए, चोरी करे, आतंकवाद आए तो इतना मारो, इतना मारो कि मर जाए.’

‘मैं मरने से नहीं डरता हूं’

मुफ्ती अब्दुर्रज्जाक ने कहा कि जिस दिन मुसलमान बदल गया वह छठी का दूध याद दिला देगा. मीडिया से बातचीत के दौरान मुस्लिम नेता ने नाराजगी जताते हुए कहा, ‘हमने आपको बुलाया सब समझा दिया, अब हम मुसलमानों से कहेंगे. मैं बुड्ढा आदमी हूं, मुझे मरने की फिकर नहीं.’

‘मर जाओ या मार डालो’

मुस्लिमों को उकसाते हुए उन्होंने कहा कि अपनी जान-माल की फिक्र ना करें. मर जाएं या मार डालें. लेकिन कोई आपको नुकसान ना पहुंचा पाए. उन्होंने यह भी कहा कि मुसलमान किसी की बहू-बेटियों पर बुरी नजर ना रखें, किसी के घर ना जाएं और ना ही किसी की ज्यादती को सहें.

दो समुदायों में हुई थी हिंसक झड़प

मध्य प्रदेश के धार जिले के मनावर कस्बे में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई. मंगलवार शाम करीब 5 बजे हिंसा भड़की. बढ़ती हिंसा को देख वहां पर धारा 144 लगा दी गई है. हिंसा इतनी ज्यादा भड़की कि वाहनों और दुकानों में आग लगा दी गई. कस्बे में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया. हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने करीब 24 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. राज्य के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. गृह मंत्री ने बताया कि शौर्य जुलुस शांति पूर्ण निकल रहा था और फिर कुछ लोगों के पथराव करने के बाद ये स्थिति बनी. जिन लोगों ने गड़बड़ की थी उन पर कानूनी कार्यवाही की जा रही है.
image
Via: Aaj Tak

TOPPOPULARRECENT