Wednesday , August 23 2017
Home / Islami Duniya / जिहाद को बढ़ावा देने के लिए नवाज़ शरीफ ने ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए- तहरीक-ए-इंसाफ़

जिहाद को बढ़ावा देने के लिए नवाज़ शरीफ ने ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए- तहरीक-ए-इंसाफ़

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक नए विवाद में घिर गए हैं। पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने आरोप लगाया है कि नवाज शरीफ ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन से पैसे लिये थे, उन्होंने ये पैसे जिहाद के नाम पर लिये था।

आरोप है कि उसके बाद नवाज ने उस पैसे का 1990 में बेनजीर भुट्टो के खिलाफ हुए चुनाव प्रचार में पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने खर्च किए। इससे पहले वो पनामा केस मामले में मुश्किल में फंसे हुए हैं। इस आरोप के बाद पाकिस्तान में सियासी भूचाल आ गया है।

इंटरव्यू और किताब में कहा गया है कि नवाज शरीफ ने लादेन से लगभग 1.5 अरब रुपये की मदद ली थी. जिसका उपयोग उन्होंने कश्मीर और अफगानिस्तान के इलाकों में जिहाद फैलाने के लिए किया था।

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन की खबर के मुताबिक इमरान की पार्टी ने इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने का फैसला लिया है। डॉन से बातचीत में पीटीआई के प्रवक्ता और वकील फवाद चौधरी ने कहा कि इस मामले पर आंतरिक चर्चा कर ली है और सभी कानूनी पक्षों पर गौर करने के बाद याचिका दायर करने का फैसला लिया है।

पार्टी ने कहा कि उन्होंने खालिद ख्वाजा शहीद-ए-अमन के आधार पर यह आरोप लगाए हैं। यह किताब शमामा खालिद ने लिखी है। शमामा पूर्व आईएसआई स्पाई खालिद ख्वाजा की पत्नी हैं। खालिद ख्वाजा की हत्या 2010 में पाकिस्तानी तालिबान ने कर दी थी।

TOPPOPULARRECENT