Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / जींस पहनने पर तालिबात पर जुर्माना

जींस पहनने पर तालिबात पर जुर्माना

हिसार, 11 दिसंबर: हरियाणा में हिसार जिले के आदर्श महिला कॉलेज की चार तालिबात को जींस में कॉलेज आना भारी पड़ गया।

हिसार, 11 दिसंबर: हरियाणा में हिसार जिले के आदर्श महिला कॉलेज की चार तालिबात को जींस में कॉलेज आना भारी पड़ गया।
कॉलेज इंतेज़ामिया ने जींस पहनकर आने वाली तीनों लड़कियों पर जुर्माना लगा दिया है। इस वाकिये के बाद से कॉलेज इंतेज़ामिया ने पीर से कॉलेज में ड्रेस कोड लागू कर दिया है।

कालेज इंतेज़ामिया का कहना है कि जो इस ड्रेस कोड को नहीं अपनाएगा उस पर जुर्माना किया जाएगा। उधर, कालेज की जनिब से तालिबात पर जुर्माना किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कालेज की तालिबात इस प‌र गुस्से मे हैं। वहीं जनवादी महिला समिति और कई तुलबा तन्ज़ीमों ने तुगलकी फरमान बताते हुए इसे फौरन खत्म किए जाने की मांग की है।

जनवादी महिला समिति की हिसार जिला इकाई ने इसे ख्वातीनो के हुकूको पर सख्ती बताया है। कमेटी का कहना है कि कालेज की प्रिंसिपल एक खातून होते हुए इस तरह का फरमान थोपा जाना बेहद क़ाबिले मुज़म्मत है। आदर्श कालेज की प्रिंसिपल डॉ. अलका शर्मा का कहना है कि कालेज में मोबाइल लाने व जींस पहनने की मनाही है।

तालिबात जींस के साथ लांग कुर्ता व सूट पहन सकती हैं, लेकिन शॉर्ट शर्ट या टी शर्ट कॉलेज में पहनकर आना दुरुस्त नहीं है। इस बारे में सभी तालिबात को समझा दिया गया है। मुआयना कमेटी वक्तन फ वक्तन ड्रेस कोड की जांच करती है। इसी जांच के दौरान जब चार तालिबात को क़वानीन की खिलाफवर्जी करते हुए पाया गया, तो उन पर 100-100 रुपये जुर्माना लगाया गया।

TOPPOPULARRECENT