Tuesday , October 24 2017
Home / Delhi News / आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस समेत बांग्लादेश के साथ 20 से ज्यादा समझौतों पर हस्ताक्षर

आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस समेत बांग्लादेश के साथ 20 से ज्यादा समझौतों पर हस्ताक्षर

नई दिल्ली। बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। जिसके बाद दोनों नेताओं ने संयुक्‍त संबोधन जारी किया। इस दौरान 22 से ज्‍यादा समझौतों पर हस्‍ताक्षर हुए। समझौते के बाद संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा कि भारत लगातार बांग्लादेश के साथ सहयोग करता रहेगा। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश को 50 करोड़ डॉलर के कर्ज की भी घोषणा की।

मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति की भी जमकर सराहना की। इससे पहले शनिवार सुबह बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना राष्ट्रपति भवन पहुंचीं, जहां उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी ने शेख हसीना से मुलाकात की।

पीएम मोदी और शेख हसीना ने संयुक्त रूप से खुलना-कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया। इसके लिए बांग्लादेश के बेनापोल स्टेशन में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। इस मौके पर बांग्लादेश के रेल मंत्री माजिबुल हक समेत अन्य मंत्री और अधिकारी शामिल हैं।

कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रही। यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के कोलकाता से बांग्लादेश के बेनापोल के रास्ते खुलना को रवाना हुई। लंबे अरसे बाद फिर से भारत और बांग्लादेश के बीच रेल सेवा शुरू हो रही है।

TOPPOPULARRECENT