Saturday , October 21 2017
Home / Sports / जुनूबी अफ़्रीक़ा-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ का ऐलान

जुनूबी अफ़्रीक़ा-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ का ऐलान

वर्ल्ड कप 2015 से क़बल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मसरुफ़ियात में बेपनाह इज़ाफ़ा होगया है। हिंदुस्तानी टीम के दौरे से क़बल जुनूबी अफ़्रीक़ी टीम भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। मेहमान टीम दौरे के दौरान मेज़बान टीम के ख़िलाफ़ तीन टी 20 और पाँच

वर्ल्ड कप 2015 से क़बल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मसरुफ़ियात में बेपनाह इज़ाफ़ा होगया है। हिंदुस्तानी टीम के दौरे से क़बल जुनूबी अफ़्रीक़ी टीम भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। मेहमान टीम दौरे के दौरान मेज़बान टीम के ख़िलाफ़ तीन टी 20 और पाँच वन्डे मुक़ाबलों की सीरीज़ खेलेगी।

जुनूबी अफ़्रीक़ा क्रिकेट के चीफ़ ऐग्ज़क्टिव हारून लोर्गाट ने अपने बयान में कहा कि रवां साल‌ शैडूल दौरा-ए-न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया आइन्दा साल‌ होने वाले आई सी सी सी वर्ल्ड कप की तैयारियों के हवाले से बहुत अहम साबित होगा। वर्ल्ड कप मुश्तर्का तौर पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में खेला जाएगा इसलिए खिलाड़ियों के पास वहां के हालात से अच्छी तरह से ताल‌मेल‌ का अच्छा मौक़ा है, उम्मीद है कि खिलाड़ी इससे भरपूर फ़ायदा उठाएंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जानिब से ऐलान करदा शैडूल के मुताबिक़ ऑस्ट्रेलिया और जुनूबी अफ़्रीक़ा की टीमों के दरमयान तीन टी 20 मैचों पर मुश्तमिल सीरीज़ का पहला मैच 5 नवंबर, दूसरा मैच 7 नवंबर और तीसरा मैच 9 नवंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के दरमयान पाँच वन्डे मुक़ाबलों की सीरीज़ का पहला मैच 14 नवंबर, दूसरा मैच 16 नवंबर, तीसरा मैच 19 नवंबर, चौथा मैच 21 नवंबर जबकि पांचवां मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा।

TOPPOPULARRECENT