Tuesday , October 17 2017
Home / Uttar Pradesh / जुलूस ए मुहम्मदी के दौरान फिरकावाराना तसद्दुद

जुलूस ए मुहम्मदी के दौरान फिरकावाराना तसद्दुद

झड़प में कई लोग हुए जख्मी, भीड़ ने गाड़ियां फूंकी। मजहबी जुलूस के दौरान हिंसक झड़प के तुरंत बाद जिला इंतेजामिया, पुलिस अफसरों व अवामी नुमाइंदों की सरगर्मी ने शहर का माहौल खराब होने बचा लिया।

झड़प में कई लोग हुए जख्मी, भीड़ ने गाड़ियां फूंकी। मजहबी जुलूस के दौरान हिंसक झड़प के तुरंत बाद जिला इंतेजामिया, पुलिस अफसरों व अवामी नुमाइंदों की सरगर्मी ने शहर का माहौल खराब होने बचा लिया।

एसपी क्रांति कुमार व एसडीओ जुल्फिकार अली की कियादत में पुलिस ने माहौल पुरअमन करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। एएसपी कुणाल, डीएसपी शंभु कुमार सिंह, पुलिस सुप्रीटेंडेंट अवध बिहारी पांडेय, विनय कुमार सिंह, बीडीओ अशोक कुमार, मुफस्सिल थाना इंचार्ज आरके राणा, नगर थाना इंचार्ज केएन सिंह, विमल नंदन सिन्हा समेत कई अफसरों ने तुरंत ही मोरचा संभाल लिया। गुस्साये लोगों को समझाया। बैर- भाव मिटाने की दरख्वास्त की।

इस दरमियान जब कुछ लोगों की तरफ से पुलिस की दरख्वास्त को दरकिनार किया गया, तो पुलिस अफसरों ने फोर्स का इस्तेमाल भी किया। जवानों ने कई लोगों पर लाठियां बरसायी, तो पुलिस अफसरों ने डराने के लिए रिवाल्वर भी लहराया। शहरी इलाके में पुलिस गश्त तेज कर दी गयी। एसपी श्री कुमार व एसडीओ बड़ा चौक पर कैंप करते रहे।

शहर की हालत को देखते हुए एसपी श्री कुमार ने तमाम हेसास मुकामात पर पुलिस अफसरों व जवानों की तैनाती कर दी है। बरवाडीह, बड़ा चौक, पदम चौक, काली बाड़ी, नटराज चौक, भंडारीडीह, बिशनपुर, मोहनपुर, मकतपुर, पचंबा वगैरह मुकामात पर जवानों व अफसरों को तैनात किया गया है। एसपी श्री कुमार ने बताया कि इजाफ़ी फोर्स मांगा गया है।

पत्रकारों के गाड़ी भी तोड़े

गुस्साये लोगों ने कई सहाफ़ियों के गाड़ियों को भी निशाना बनाया। फोटोग्राफर विनोद कुमार की बाइक तोड़ डाली। लालू मिलन की बाइक में भी तोड़फोड़ की। लालू मिलन के स्टुडियो में भी तोड़फोड़ की गयी। शीशा को तोड़ दिया गया। कवरेज के दौरान कई सहाफ़ियों को मामूली चोट लगी।

झड़प के बाद काशीदगी को पूरअमन करने के लिए जिला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के अफसरों व जवानों ने भी मोरचा संभाल लिया। एसपी श्री कुमार की हिदायत के मुताबिक सीआरपीएफ के जवानों ने शहर के कई इलाकों में मार्च किया। कई मुकामात पर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात भी किया गया है।

TOPPOPULARRECENT