Saturday , September 23 2017
Home / Sports / जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप : भारत और बेल्जियम के बीच रविवार को फ़ाइनल मुक़ाबला

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप : भारत और बेल्जियम के बीच रविवार को फ़ाइनल मुक़ाबला

लखनऊ : भारत और बेल्जियम के बीच रविवार को जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप का फ़ाइनल मुक़ाबला होगा. साल 2001 में चैंपियन बन चुकी भारतीय टीम के पास करीब डेढ़ दशक बाद दोबारा ख़िताब जीतने का मौका है. घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप अपने नाम करने के लिए भारत को बेल्जियम की चुनौती से पार पाना होगा. शुक्रवार को खेले गए दोनों सेमीफाइनल मुक़ाबलों का फ़ैसला शूटआउट के जरिए हुआ. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लखनऊ में खेले गए सेमीफ़ाइनल मैच में टॉम क्रेग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बढ़त दिलाई. दूसरे हाफ में गुरजतन सिंह और मनदीप सिंह के गोल किए और भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी.

ऑस्ट्रेलिया के लॉकलन शार्प ने 57वें मिनट में एक और गोल किया और स्कोर 2-2 से बराबर हो गया. शूटआउट दौर में भारत ने 4-2 के अंतर से जीत दर्ज की. वहीं, दिन के पहले सेमीफ़ाइनल में बेल्जियम ने लगातार दो बार जूनियर वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मन टीम को मात देकर फ़ाइनल में जगह बनाई. जर्मन टीम ने 2009 और 2013 में ख़िताब जीता था. इसके पहले भी ये टीम चार बार चैंपियन बन चुकी थी.

बेल्जियम और जर्मनी के बीच खेले गए सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में तय वक्त तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं. शूटआउट दौर में 4-3 से जीत दर्ज करने वाली बेल्जियम टीम ने पहली बार फ़ाइनल का टिकट हासिल किया है. जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के बीच कांस्य पदक के लिए मुक़ाबला होगा.

TOPPOPULARRECENT