Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / जेईई मेन परीक्षा का नतीज़ा

जेईई मेन परीक्षा का नतीज़ा

नई दिल्ली: इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मेन 2015 के इम्तेहान का रिजल्ट का ऐलान पीर के रोज़ हो गई। (जेईई) मेन 2015 के इम्तेहान के नतीजे का इंतजार लाखों स्टूडेंट्स कई दिनों से कर रहे थे। स्टूडेंट्स सी

नई दिल्ली: इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) मेन 2015 के इम्तेहान का रिजल्ट का ऐलान पीर के रोज़ हो गई। (जेईई) मेन 2015 के इम्तेहान के नतीजे का इंतजार लाखों स्टूडेंट्स कई दिनों से कर रहे थे। स्टूडेंट्स सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इस रिजल्ट के बाद 2 मई से जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो सकता है। बता दें कि इस साल मेन के इम्तेहान में तकरीबन 13.56 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे जो अपने नतीजे के इंतजार में थे।

बताया जा रहा है कि इस बार किसी स्टूडेंट को अलग से कोई स्कोर या फिर रैंक कार्ड नहीं भेजा जाएगा। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम पहले पेपर की ऑल इंडिया रैंक 7 जुलाई को शाय होने के इम्कानात जताई जा रही है। इस बार रिजल्ट को दो स्टेज में जारी किया गया है. पहले स्टेज में स्कोर कार्ड आउट किया गया है जबकि कैंडिडेट्स की ऑल इंडिया रैंक, स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक बोर्ड की वेबसाइट पर 7 जुलाई को जारी की जाएगी.

इस बार 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने इस जेईई का एग्जाम दिया था. जेईई में रैंक बनाने वाले टॉप 1.5 लाख स्टूडेंट्स को आईआईटी में र्जिस्ट्रेशन होगा. बाकी स्टूडेंट्स एनआईटी और दिगर कॉलेजेस में दरखास्त कर सकते हैं.

जेईई का मेन इग्जाम 04 अप्रैल 2015 को ऑफलाइन (पेन और पेपर) के जरिए और 10 और 11 अप्रैल को ऑनलाइन के जरिए मुनाकिद की गई थी.

TOPPOPULARRECENT