Sunday , August 20 2017
Home / India / जेएनयू कैंपस में मिले पिस्टल और गोलियां, जांच जारी

जेएनयू कैंपस में मिले पिस्टल और गोलियां, जांच जारी

दिल्ली : देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी का कैंपस में एक बैग में पिस्टल और कारतूस मिलने से सनसनी फैल गई। लावारिस बैग में मिला पिस्टल काले रंग का हथियारों से भरा यह बैग विश्वविद्यालय कैंपस के उत्तरी गेट से लगभग 50 मीटर अंदर पड़ा हुआ था। रात के लगभग 2 बजे गेट पर तैनात एक गार्ड की नजर बैग पर पड़ी। जब गार्ड ने बैग की तलाशी ली तो उसमें 7.65 कैलिबर का एक देसी पिस्टल और उसके साथ 7 कारतूस मिले। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। इस बारे में और जानकारी का इंतजार है।

नजीब के मामले पर चल रहा है जेएनयू में हंगामा गायब छात्र नजीब को लेकर विश्वविद्यालय में पहले से छात्रों का हंगामा जारी है। इसके बाद अब पिस्टल मिलने से जेएनयू फिर विवादों के घेरे में है। 15 अक्टूबर को यूनिवर्सिटी से लापता हुए छात्र नजीब का अभी तक पता नहीं चल पाया है कि वह कहां गया। नजीब को खोजने में नाकाम रही दिल्ली पुलिस के खिलाफ छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को इंडिया गेट पर छात्रों और नजीब के परिजनों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने नजीब की मां, बहन समेत अन्य छात्रों को हिरासत में ले लिया। मां ने लापता नजीब मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलकर उनको नजीब मामले की जानकारी दी और आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव के तहत दिल्ली पुलिस कोई एक्शन नहीं ले रही है। जेएनयू हॉस्टल में मृत मिला छात्र दो सप्ताह पहले ही जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में मणिपुर का एक छात्र मृत मिला था। पीएचडी के छात्र राजा के कमरे से जब बदबू आने लगी तब अंदर उसकी लाश मिली।

TOPPOPULARRECENT