Sunday , September 24 2017
Home / Bihar News / जेडीयू एमएलए की धमकी के बाद मोदी हुकूमत ने मांझी को दी ज़ेड प्लस सेक्युरिटी

जेडीयू एमएलए की धमकी के बाद मोदी हुकूमत ने मांझी को दी ज़ेड प्लस सेक्युरिटी

manchiसाबिक़ वजीरे आला जीतनराम मांझी को नरेंद्र मोदी की हुकूमत ने जेड प्लस सेक्युर्टी देने की ऐलान की है। अब उनकी हिफाजत में सीआरपीएफ के 40 जवान तैनात रहेंगे। मरकज़ी दाखिला वज़ारत ने खुफिया महकमा की रिपोर्ट के बाद उनकी सेक्युर्टी बढ़ाने का फैसला लिया है। हम के तर्जुमान डाॅ. दानिश रिजवान ने बताया कि उनको मुसलसल जदयू के एक एमएलए की तरफ से धमकी दी जाती रही है।
सीआरपीएफ के ज़राये के मुताबिक मरकज़ी दाखिला वज़ारत से हिदायत मिलने के बाद सेक्युर्टी फोर्स के डीआईजी ने पीर को जीतनराम मांझी से मुलाकात की। सीआरपीएफ के जवानों के लिए बैरेक तामीर के लिए इमारत तामीर महकमा से बातचीत हुई है। मुमकिना मंगल से मांझी को सीआरपीएफ अपने कवर में लेगी।

वीवीआईपी सेक्युर्टी का अपना हिसाब किताब है। अलग-अलग कैटेगरी और उसका अपना तामझाम। सिंगल बॉडीगार्ड से लेकर सायरन वाले कारकेड का जलवा। कद और ओहदे से इतर सेक्युर्टी का सबसे बड़ा मानक खतरे का तजवीज है। किसको कितना मजबूत सेक्युर्टी घेरा चाहिए, यह सरकार में बैठे हाकिम खुफिया इनपुट का हवाला देकर तय करते हैं। बिहार में ऐसे ढेरों वीवीआईपी हैं। वे सेक्युर्टी के लिहाज के अल्फावेट के अलग-अलग लेटर वाली कैटोगरी के घेरे में घूम रहे हैं। कोई वाई कैटोगरी में है तो कोई जेड और जेड प्लस घेरे में।

TOPPOPULARRECENT