Thursday , July 20 2017
Home / Hyderabad News / जेद्दाह:इस्लामिक कैलीग्राफी नुमाइश और फ़ूड फेस्टिवल का ज़ाहिद अली खान ने किया उदघाटन

जेद्दाह:इस्लामिक कैलीग्राफी नुमाइश और फ़ूड फेस्टिवल का ज़ाहिद अली खान ने किया उदघाटन

जेद्दाह 01 अप्रैल: कौंसिल जनरल हिंद जेद्दाह सऊदी अरब मोहम्मद नूर रहमान शेख और एडीटर रोज़नामा सियासत ज़ाहिद अली ख़ां के अलावा अन्य देशों के राजनयिक ने इस्लामिक कैलीग्राफी और आर्ट नुमाइश का उदघाटन किया। यह इस्लामी कैलीग्राफी नुमाइश भारतीय कांसुलेट जनरल कार्यालय जेद्दाह के प्रेस रूम में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मोहम्मद नूर रहमान शेख ने कहा कि यह इस्लामिक कैलीग्राफी नुमाइश बेहद काबिल-ए-तारीफ़ है। यूं कहूंगा कि इस नुमाइश की जितनी तारीफ़ करें कम है क्योंकि यह एक ख़ूबसूरत काबिल-ए-तारीफ़ कारनामा है। अन्य देशों के राजनयिक भी नुमाइश को बड़ी दिलचस्पी से देखा और बेहद तारीफ़ की।

मोहम्मद नूर रहमान शेख ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जो भी इस इस्लामिक इस्लामिक कैलीग्राफी और आर्ट नुमाइश देखेगा वह भी दिल्ली सुकून पाएगा और खुशी महसूस करेंगे। इस इस्लामी कैलीग्राफी नुमाइश को देखने के लिए सऊदी और भारतीयों की बड़ी संख्या में भाग लिया।

जहीरुद्दीन अली खान मैनेजिंग एडीटर रोज़नामा सियासत और मोहम्मद हाफिज ने दर्शकों को इस्लामिक कैलीग्राफी आर्ट के बारे में तफ़सीली रोशनी डालते हुए कहा कि यह इस्लामी कैलीग्राफी नुमाइश इदारा सियासत के ज़ेर-ए-एहतिमाम भारत के कई शहरों में नुमाइश कर चुके हैं और भारत के अलावा अन्य देशों में भी इसकी नुमाइश हो चुकी है।

जहीरुद्दीन अली खान ने बताया की अभी बांग्लादेश के कौंसिल जनरल ने जनाब ज़ाहिद अली खान से ख़ाहिश की के वो इस इस्लामी कैलीग्राफी नुमाइश का एहतिमाम बंगला देश में करें।

TOPPOPULARRECENT