Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / जेनेट जैक्सन बनी मुसलमान- यह है 10 ऐसे शख्सियत जिन्होंने अपनाया इस्लाम।

जेनेट जैक्सन बनी मुसलमान- यह है 10 ऐसे शख्सियत जिन्होंने अपनाया इस्लाम।

रिपोर्टर्स के अनुसार 2012 में अपने से 9 साल जूनियर क़तर में जन्मे, लन्दन के करोड़पति मुस्लिम विस्साम अल मना से शादी करने के बाद पॉपस्टार प्रेग्नेंट जेनेट जैक्सन ने अपनाया इस्लाम।

स्वर्गीय माइकल जैक्सन की छोटी बहन जेनेट जैक्सन अपने छोटे कपड़ों के लिए जानी जाती हैं।
हाल ही में पचास वर्षीय जेनेट जैक्सन लन्दन की गलियों में पूरा ढके हुए कुर्ते में नज़र आई। एक ऐसी महिला के लिए यह बहुत बड़ा बदलाव है, जिसने 1993 में अपने कैरियर की शुरुआत ही मैगज़ीन के एक बेहतरीन कवर शॉट से की थी जिसको आज भी मैगज़ीन का सबसे सेक्सी कवर माना जाता है।

स्रोत के अनुसार जब वह विस्साम के परिवार से मिलने वेस्ट एशिया गयी थी तब उन्होंने कोई मेकअप नहीं किया हुआ था और मुस्लिम लिबास में गयी थी।
उन्होंने इस्लाम को समझने और पढ़ने में काफी वक़्त दिया, उन्हें ऐसा महसूस हुआ जैसे उन्होंने इस नए धर्म में एक घर तलाश लिया हो। अश्लील डांस और लिरिक्स के दिन अब उनसे बहुत दूर चले गए हैं।

जेनेट जो की आज अपने शौहर के प्यार में पूरी तरह
दीवानी है अब पहला बच्चा स्वीकार रही हैं।
इनके अलावा और भी काफी मशहूर हस्तियां हैं जिन्होंने इस्लाम कबूल किया है।

माइकल जैक्सन-
2008 में काफी रिपोर्टरों द्वारा बताया गया कि माइकल जा जैक्सन ने इस्लाम कुबूल कर लिया है। यह खबर उस वक़्त और परवान चढ़ी जब यह पता चला कि उन्होंने अपना नाम बदल कर मीकाएल कर लिया था। जल्द ही उनकी मौत होने के कारण यह रहस्य एक रहस्य ही रह गया।

माइक टाईसन-
एक मशहूर बॉक्सर जो रिंग की रौनक से जाने जाते थे, बलात्कार के दोष में जेल में रहने के दौरान उन्होंने इस्लाम कुबूल किया।

मुहम्मद अली-
मशहूर बॉक्सिंग चैंपियन और ओलिंपिक मेडलिस्ट मुहम्मद अली बचपन में ईसाई थे और जन्म से उनका नाम केसिस रखा गया था। 1962 में 20 साल की उम्र में इनकी मुलाकात अफ्रीकन-अमेरिकन मुस्लिम और मानव अधिकार कार्यकर्ता मेलकॉम एक्स से हुई, जिन्होंने अली का परिचय एक धार्मिक आंदोलन “नेशन ऑफ़ इस्लाम” से कराया जो की अफ्रीकन और अमेरिकन मुसलमानों के हालात को बेहतर करने के लिए काम कर रहा था। इस से प्रभावित हो कर अली ने जल्द ही इस्लाम कुबूल कर लिया और 2005 में वे सूफिज्म के अनुयायी बन गए।

स्नूप डॉग
हिप हॉप रैपर स्नूप डॉग इस्लाम को कुबूल करने वाले एक और महान व्यक्ति हैं जिन्होंने नेशन ऑफ़ इस्लाम आंदोलन शांति और सौहार्द फेलाने के लिए किया।
जबकि तीन साल बाद उन्होंने फिर से धर्म परिवर्तन कर लिया था।

ए.आर. रहमान-
अपने संगीत के लिए मशहूर संगीतकार का जन्म हिन्दू परिवार में दिलीप कुमार नाम से हुआ था।
जबकि उनकी माँ शादी से पहले सूफिज्म प्रभावित इस्लामिक परिवार से थी।

शर्मीला टैगोर-
पुरस्कार विजेता अभिनेत्री का जन्म हिन्दू परिवार में हुआ था। भारतीय मुस्लिम क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से प्यार और विवाह के बाद उन्होंने इस्लाम कुबूल किया।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी।
बॉलीवुड के मशहूर कलाकार हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने भी 1979 में दूसरी शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया था। धर्मेंद्र ने अपना नाम बदल कर दिलावर खान केवल कृष्ण और हेमा मालिनी ने आयशा बी आर. चक्रवर्ती कर लिया था।

अमृता सिंह-
बॉलीवुड की मश्हूर अभिनेत्री अमृता सिंह सिख परिवार में जन्मी थी। बचपन से सिख धर्म मानती आई अमृता सिंह सैफ अली खान जो की जन्म से मुसलमान हैं उनसे शादी करने के बाद मुस्लिम बन गयी।

ममता कुलकर्णी-
नब्बे के दशक की मश्हूर अभिनेत्री ने दुबई में अपने पति के साथ स्मगलिंग केस में पकडे जाने के बाद इस्लाम क़ुबूल किया।

आयेशा टाकिया आज़मी।
मार्च 2009 में अपने मुस्लिम बॉयफ्रेंड फरहान आज़मी से शादी करने के बाद हिन्दू परिवार में जन्मी आयेशा टाकिया आज़मी की इस्लाम क़ुबूल करने की अफवाहे सामने आई है। हालाँकि आयेशा टाकिया ने इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं की है।

TOPPOPULARRECENT