Monday , August 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / जेपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम : गवर्नर से मिला ओपोजिशन, सीबीआइ से जांच कराने की मांग

जेपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम : गवर्नर से मिला ओपोजिशन, सीबीआइ से जांच कराने की मांग

रांची : जेपीएससी की पांचवीं सिविल सर्विस एग्जाम के रिजल्ट को लेकर जारी तनाजे के दरमियान सरकार ने बुध को एसेम्बली में तमाम पार्टी को मिलाकर कमेटी बनाने की एलान की़. इसमें हुकूमत के और ओपोजिशन के एमएलए को शामिल किया गया है. कमेटी की सदारत सरयू राय करेंगे. कमेटी एक माह के अंदर हुकूमत को रिपोर्ट देगी. एसेम्बली में फ़ूड सप्लाय महकमा की ग्रांट मांग पर चर्चा के दौरान सीएम रघुवर दास ने कहा : जेपीएससी व एसएससी के मामले को हुकूमत पक्ष व ओपोजिशन के एमएलए उठ रहे हैं. ताक़र्रुरी अमल गुजिश्ता सरकार की दस्तुरुल अमल की बुनियाद पर शुरू हुई़ गुजिश्ता सरकार की गलतियों में सुधार को लेकर सरकार कमेटी बनायेगी़ सरकार कमेटी के सुझाव पर काम करेगी़.

उधर, पांचवीं सिविल सर्विस एग्जाम के रिजल्ट को लेकर ओपोजिशन ने बुध को गोवार्नर हाउस मार्च किया़. गवर्नर से मामले में मुदाखिलत की दरख्वास्त किया़. लीडर ओपोजिशन हेमंत सोरेन ने बताया : पूरे मौजू की जानकारी गवर्नर को दी गयी है. उन्हें बताया गया है कि पांचवीं जेपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम की ताक़र्रुरी में गड़बड़ी हुई है. इसकी जांच सीबीआइ या अदालती कमीशन से करायी जाये.

कौन-कौन गये गवर्नर हाउस

हेमंत सोरेन, सुखदेव भगत, प्रदीप यादव, आलमगीर आलम, स्टीफन मरांडी, मनोज यादव, निर्मला देवी, गीता कोड़ा, जोबा मांझी, इरफान अंसारी, बादल, अनिल मुरमू, नलिन सोरेन, अरुप चटर्जी, सीता सोरेन, योगेंद्र महतो, रवींद्र महतो, चंपई सोरेन, जय प्रकाश भाई पटेल, अमित महतो, जगरनाथ महतो, कुणाल षाड़ंगी, दीपक बिरुआ, शशिभूषण सामड, प्रकाश राम,निरल पूर्ति, विदेश सिंह, विनोद पांडेय, सुप्रीयो भट्टाचार्या वगैरह गड़बड़ी का आरोप लगाया

TOPPOPULARRECENT