Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / जेपी मुज़ाहेरीन को जोड़ेगी आम आदमी पार्टी

जेपी मुज़ाहेरीन को जोड़ेगी आम आदमी पार्टी

दिल्ली एसेम्बली इंतिख़ाब में मिली कामयाबी से हौसला अफजाई से आम आदमी पार्टी ने बिहार में जेपी मुज़ाहेरीन से जुड़े लोगों को जोड़ने की कवायद तेज कर दी है। बिहार में तंजीम को मजबूत करने के लिए जेपी मुज़ाहेरीन के दो मुज़ाहेरीन को अहम जिम्

दिल्ली एसेम्बली इंतिख़ाब में मिली कामयाबी से हौसला अफजाई से आम आदमी पार्टी ने बिहार में जेपी मुज़ाहेरीन से जुड़े लोगों को जोड़ने की कवायद तेज कर दी है। बिहार में तंजीम को मजबूत करने के लिए जेपी मुज़ाहेरीन के दो मुज़ाहेरीन को अहम जिम्मेवारी सौंपी गयी है। इनमें पटना के सूरजदेव यादव और भागलपुर के प्रो योगेंद्र अहम हैं।

कुछ बिना जुड़े देंगे साथ

ताहम, जेपी तहरीक से वाबस्ता कई लोग आम आदमी पार्टी के असुलों को अपनाने की बात तो कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल सीधे पार्टी से जुड़ने से परहेज कर रहे हैं। उनका कहना है कि हम ‘आप’ के असुलों और खयालात से तो पूरी तरह मुतफ़फिक हैं, लेकिन हमने जेपी तहरीक के बाद ही किसी भी सियासी तंजीम से न जुड़ने का अहद ले रखा है। ऐसे में ये लोग अपने-अपने तंजीम के जरिये आम आदमी पार्टी का साथ देंगे।

फिलहाल इस तरह के दो तंजीम मुकाममिल इंकलाब आंदोलनकारी प्लेटफोरम और फ्रेंड्स ऑफ ‘आप’ के जरिये से अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी से जुड़ने का फैसला लिया है। बिहार में आम आदमी पार्टी के तर्जुमान और और जेपी तहरीक से जुड़े सूरजदेव यादव ने कहा कि जेपी मुज़ाहेरीन के कई साथियों ने आज़ाद तौर पर सियासत करने का अहद लिया था। वे अपने अहद पर आज भी कायम हैं। हमारा मक़सद उन्हें पार्टी से जोड़ना भर नहीं है, बल्कि उन्हें मौजूदा निज़ाम के खिलाफ एक बार फिर जद्दो-जहद करने को तैयार करना है। इनमें कई ऐसे लोग भी हैं, जो पिछले दिनों सरकारी नौकरी में होने की वजह से सियासत से तोबा कर ली थी। अब वे रिटाइयर्ड हो चुके हैं और एक बार फिर निज़ाम में तबदीली की लड़ाई में उतरने को हैं। पार्टी ऐसे साफ तस्वीर के मेहनती रहनुमाओं का इस्तकबाल करेगी।

रुकनीयत मुहिम जारी

सूरजदेव यादव का कहना है कि हमने आने वाले लोकसभा इंतिख़ाब के मद्देनजर बिहार में रुकनीयत मुहिम शुरू कर दिया है। लोकसभा इंतिहाब में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने से पहले हमने रियासता के तमाम 40 लोकसभा इलाकों से कम-से-कम एक लाख रुक्न बनाने का हदफ़ मुकर्रर किया है। पिछले चार दिनों से चल रहे इस मुहिम के तहत पटना के शहरी और देही इलाकों से हम 50-60 हजार लोगों को जोड़ चुके हैं। इंतिख़ाब मैदान में उतरने की चाहत रखनेवाले उम्मीदवारों के लिए आम आदमी पार्टी ने ऑनलाइन दरख्वास्त हासिल करने का काम शुरू कर दिया है। दिल्ली में हलफ बरदारी तकरीब के बाद हमारे इस मुहिम में और ज़्यादा तेजी आयेगी। उन्होंने कहा कि बिहार के तकरीबन तमाम जिलों में जिला कमेटी की तशकील का काम तकरीबन पूरा हो चुका है। अब हम मोहल्ला कमेटी, बूथ कमेटी, पंचायत कमेटी और वार्ड कमेटियों को मजबूत करने की तैयारी में हैं।

TOPPOPULARRECENT