Sunday , October 22 2017
Home / Uttar Pradesh / जेल में पॉलिटिकल साइंस पढ़ाएंगे लालू

जेल में पॉलिटिकल साइंस पढ़ाएंगे लालू

रांची के सेंट्रल जेल में बंद राजद सदर लालू प्रसाद यादव को जेल में पढ़ाने का काम मिला है। इसके लिए उन्‍हें 25 रुपये रोजाना मिलेगा। जेल में बंद जो भी कैदी पोलटिकल साइंस पढ़ना चाहते हैं उन्‍हें अब जेल में ही पढ़ने के लिए टीचर मिल गये है

रांची के सेंट्रल जेल में बंद राजद सदर लालू प्रसाद यादव को जेल में पढ़ाने का काम मिला है। इसके लिए उन्‍हें 25 रुपये रोजाना मिलेगा। जेल में बंद जो भी कैदी पोलटिकल साइंस पढ़ना चाहते हैं उन्‍हें अब जेल में ही पढ़ने के लिए टीचर मिल गये हैं। सियासत में सबको अपनी अंदाज से मात देने वाले लालू कैदियों को पोलटिकल साइंस का सबक पढ़ाएंगे। इधर सीबीआई ने लोकसभा सदर मीरा कुमार को लालू को मिली सजा के बार में जानकारी दे दी है।

गौरतलब हो कि बिहार के साबिक़ वज़ीरे आला और क़ौमी जनता दल के सरबराह लालू प्रसाद यादव को खुसूसी सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के चाईबासा खज़ाना से फर्जी ढंग से 37 7 करोड़ रुपये निकालने के मामले में जुमेरात को पांच साल के सख्त सजा और 25 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी और इसके साथ ही हाइ कोर्ट के हाल के फैसले के मुताबिक वह एमपी की रुक़्नीयत गंवा बैठेंगे और अगले 11 साल तक वह इंतिखाबात भी नहीं लड सकेंगे।

बिहार के ही दूसरे साबिक़ वज़ीरे आला और कांग्रेस लीडर जगन्नाथ मिश्र को अदालत ने चार साल कैद और दो लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी। अदालत ने दीगर तमाम मुलजिमों को भी चार से पांच साल तक के सख्त सजा और दो लाख रुपये से लेकर डेढ़ करोड़ रुपये तक के जुर्माने की सजा सुनायी।

TOPPOPULARRECENT