Thursday , September 21 2017
Home / Delhi / Mumbai / जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर जांच के लिए लैब‌ रवाना

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर जांच के लिए लैब‌ रवाना

महाराष्ट्र में कंपनी प्रॉडक्ट्स को लेकर चिंता, एफडीए
मुंबई: अमेरिका में कुछ महीने पहले एक 62 साला महिला जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के इस्तेमाल‌ की वजह से कैंसर से मौत हो गई थी। इस घटना के मद्देनजर महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने को उत्पाद के नमूने जांच के लिए लैब रवाना किए हैं।

एफडीए आयुक्त हरशदीप कांबली ने कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के नमूने प्राप्त करते हुए उसे जांच लैब‌  को रवाना किया गया है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी घटना के बाद यह सिर्फ एक निवारक उपाय है। हम कंपनी के अधिकारियों से भी बात की है।

एफडीए के एक और अधिकारी ने बताया कि इस प्रमुख कंपनी के बेबी पाउडर की जांच की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र में बिकने वाले कंपनी के अन्य प्रॉडक्ट्स को लेकर भी चिंता बढ़ रही है। जॉनसन एंड जॉनसन हेल्त केर प्रॉडक्ट्स तैयार करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है।

पिछले महीने अमेरिकी अदालत में दायर एक मामले में उसे धोखा लापरवाही और साजिश का दोषी करार दिया गया है। जूरी ने महिला के सदस्यों परिवार को नुकसान पाबजाई के लिए 72 लाख डालर की राशि का भुगतान करने का कंपनी को आदेश दिया था। कंपनी ने इस घटना के बाद कहा कि हमारा उत्पाद 30 साल के अनुसंधान का परिणाम है और वैश्विक अधिकारियों के अलावा समीक्षा बोर्डस उसे उपयोग के लिए अत्यधिक सुरक्षित करार दिया है।

TOPPOPULARRECENT