Tuesday , October 24 2017
Home / Uttar Pradesh / जॉब करनेवाले नौजवान को होम लोन

जॉब करनेवाले नौजवान को होम लोन

केनरा बैंक ने 21-45 साल के नौकरी पेशा वालों को घर बनाने या खरीदने के लिए नौजवान होम लोन (यूथ होम लोन) देने की ऐलान की है। इस मंसूबा के तहत मिले होम लोन को 30 साल में लौटाना है। इसकी ज़्यादा से ज़्यादा रकम 75 लाख रुपये तय की गयी है, जिस पर बैंक 10

केनरा बैंक ने 21-45 साल के नौकरी पेशा वालों को घर बनाने या खरीदने के लिए नौजवान होम लोन (यूथ होम लोन) देने की ऐलान की है। इस मंसूबा के तहत मिले होम लोन को 30 साल में लौटाना है। इसकी ज़्यादा से ज़्यादा रकम 75 लाख रुपये तय की गयी है, जिस पर बैंक 10.20 फीसद की शरह से ब्याज लेगा।

इसकी जानकारी बिष्टुपुर वाकेय केनरा बैंक के चीफ़ मैनेजर एमके चतुर्वेदी ने दी। उन्होंने बताया कि केनरा बैंक होम लोन की स्कीम दीगर गाहकों के लिए तो पहले से ही चल रही है, लेकिन यह स्कीम नौजवानों पर फोकस कर बनायी गयी है। दो साल से एक ही अदारे में मुसलसल काम करनेवाले नौजवानों को ही इसका फाइदा मिलेगा। उन्हें अपनी सैलरी स्लीप के जरिये से दरख्वास्त देना होगा। इसके बाद लोन की अमल पूरी होने से नौकरीपेशा वालों से आइडी, आधार कार्ड और दीगर दस्तावेज की अमल पूरी की जायेगी। कारोबारी या दीगर लोगों को जो होम लोन दिया जाता है वह उनके टर्नआउट का चार गुणा ज़्यादा होता है, लेकिन नौजवान होम लोन तंख्वाह का पांच गुणा मिलेगा। जिन इमारत-फ्लैट या जमीन को केनरा बैंक ने एप्रूव कर रखा है, वहां 24 घंटे के अंदर और जो नये होंगे उनमें 3-7 दिनों के अंदर अमल को पूरा कर लोन दिया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT