Saturday , October 21 2017
Home / Islami Duniya / जो मुल्क दहशतगर्द के खिलाफ ईरान उसके साथ:रूहानी

जो मुल्क दहशतगर्द के खिलाफ ईरान उसके साथ:रूहानी

ईरान के सदर हसन रूहानी ने दुनिया के किसी भी हिस्से में इस्लाम के नाम पर दहशतगर्द और तशद्दुद की तन्कीद की है। इस्लामी इत्तेहाद कांफ्रेंस में जुमे के रोज़ यहां नुमाइंदो के साथ एक बैठक में रूहानी ने कहा,हम इंतेहापसंद , तशद्दुद और दहशत

ईरान के सदर हसन रूहानी ने दुनिया के किसी भी हिस्से में इस्लाम के नाम पर दहशतगर्द और तशद्दुद की तन्कीद की है। इस्लामी इत्तेहाद कांफ्रेंस में जुमे के रोज़ यहां नुमाइंदो के साथ एक बैठक में रूहानी ने कहा,हम इंतेहापसंद , तशद्दुद और दहशतगर्द की मुज़म्मत करते हैं फिर चाहे वे फिलिस्तीन, लेबनान और लेवांत सूबे , पेरिस और अमेरिका में ही क्यों न हों।

प्रेस टीवी की रपट के मुताबिक उन्होंने कहा,वे लोग जो बिना किसी वजह से लोगों को मार रहे हैं और जिहाद, मज़हब और इस्लाम के नाम पर तशद्दुद और शिद्दतपसंद कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं, वे जाने-अनजाने में मुसलमानों के तईन इरादे को बढावा दे रहे हैं और असल में वे इस्लाम के खिलाफ लडाई लड रहे हैं।

रूहानी ने दोहराया कि जो मुल्क दहशतगर्द के खिलाफ खडा होकर उसका एहतिजाज करेगा, ईरान उसका साथ देगा। ईरानी सदर ने कहा,हमें खुशी है कि इराक, सीरिया, लेबनान और फिलिस्तीन से लेकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान तक सभी मुसलमान शिद्दत पसंद , तशद्दुद और दहशतगर्द का एहतिजाज करते हैं और हर दिन नई जीत हासिल करते हैं।

ईरानी सदर का यह बयान पेरिस की मैग्जीन शार्ली एब्दो के दफ्तर पर बुध के रोज़ नकाबपोश बंदूकबर्दार नौजवानों की तरफ से किए गए हमले के बाद आया है। इस हमले में दर्जन भर लोगों की मौत हो गई थी जिनमें आठ सहाफी , दो पुलिस अहलकार एक असिस्टेंट मुलाज़िम और एक विजिटर शामिल थे।

TOPPOPULARRECENT