Friday , April 28 2017
Home / Crime / झारखंड कि कोयला खदान में दुर्घटना, 10 की मौत

झारखंड कि कोयला खदान में दुर्घटना, 10 की मौत

झारखंड 31 दिसंबर: झारखंड के क्षेत्र राजमहल में  ईस्टर्न कोयला फील्ड लिमिटेड की लाल मटिया कोयला खदान अचानक ढह जाने के नतीजे में कम से कम 10 श्रमिकों की मृत्यु हुई है और कुछ अन्य के इस कान में फंस जाने की आशंका है।

कोयला मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि ” सीएमडी, ईसीएल ने इत्तेला दी है कि दुर्घटना स्थल से अभी तक 9 शव निकाले जा चुके हैं और दो घायलों का इलाज किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए इसकी विस्तृत जानकारी मुख्यमंत्री रघुवर दास से प्राप्त की।

कोल इंडिया की सहायक संस्था ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड के चैरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर आर मिश्रा ने कहा कि यह घटना कल शाम 7:30 बजे पेश आया वहां काम जारी था। दुर्घटना के तुरंत बाद राहत कार्य शुरू कर दिए गए।

बयान में कहा गया है कि इस स्थान पर व्यस्त 10 ‎एक्सेक्यूटरस और अन्य उपकरणों को निकाल लिए गए हैं। मिश्रा ने कहा कि डायरेक्टर जनरल माइनस सेफ़्टी और दुसरे सीनीयर ओहदेदारों ने राहत कारी इक़दामात की निगरानी की। दुर्घटना के कारणों का पता चलाने के लिए उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है।इस उद्देश्य के लिए कोल इंडिया लिमिटेड ने विशेषज्ञों की एक कामेटी की तशकील दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिवारों को प्रति व्यक्ति 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। ईसीएल ने भी इन परिवारों को प्रति व्यक्ति पांच लाख रुपये बतौर मुआवजा देने का घोषणा कीया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT