Monday , September 25 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड के जंगल में चल रहा अलकायदा का ट्रेनिंग कैंप

झारखंड के जंगल में चल रहा अलकायदा का ट्रेनिंग कैंप

रांची : दिल्ली पुलिस ने जुमा को एक अदालत में दावा किया कि अलकायदा इन इंडियन सबकंटीनेंट (एक्यूआईएस) के संदिग्ध आतंकवादी मौलाना अब्दुल रहमान कासमी उर्फ कटकी ने झारखंड के जंगल में किसी मुक़ाम पर ट्रेनिंग कैंप क़ायम कर रखा है। इसका पता लगाना जरूरी है, लिहाजा कटकी की जांच की मुद्दत बढ़ा दी जाए।

कटकी से मिली जानकारी की बुनियाद पर दिल्ली स्पेशल सेल ने पहले जमशेदपुर के मोहम्मद सामी को गिरफ्तार किया था और फिर धतकीडीह के जफर मसूद को पकड़ा था। सामी से ही मिली जानकारी के बाद मानगो आजादबस्ती के राजू उर्फ नसीम को गिरफ्तार किया गया था। सामी दिल्ली के तिहाड़ जेल में है जबकि मसूद और राजू दोनों जमशेदपुर के घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद हैं।

पुलिस की खुसूसी शाख ने इस मामले की जांच की मुद्दत 10 जून तक बढ़ाने की मांग करते हुए अपनी अर्जी में कहा कि झारखंड के जंगल में चल रहे आतंकी कैंप का पता लगाने का काम आखरी मरहले  में है और टीमें अब तक सूचनाओं की तस्दीक़ के लिए मुख्तलिफ सुरागों पर काम कर रही है।

पुलिस ने यह भी कहा कि झारखंड के चतरा के रहने वाले अबू सुफियान ने गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद सामी के साथ पाकिस्तान में जाकर ट्रेनिंग लिया था। सामी तो भारत लौट आया और पकड़ा गया, लेकिन सुफियान की तलाश जारी है। उसने कहा कि मोबाइल फोनों की फोरेंसिक रिपोर्ट और उनके फेसबुक एकाउंट के ब्योरे का इंतजार है और 12 मुलजिमों की तलाश जारी है। अदालत ने खुसी शाख की अर्जी मान ली और जांच की मुद्दत 10 जून तक के लिए बढ़ा दी।

TOPPOPULARRECENT