Monday , October 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड : तलवार से काट कर मो नसीम अंसारी की हत्या, भीड़ ने 10 घर और दो बाइक फूंके

झारखंड : तलवार से काट कर मो नसीम अंसारी की हत्या, भीड़ ने 10 घर और दो बाइक फूंके

रांची : नेवरी की पिपरा चौड़ा बस्ती में तलवार से काट कर मो नसीम अंसारी की हत्या कर दी गयी. मो नसीम इरबा बस्ती के रहनेवाले थे. ईंट भट्ठा का कारोबार करते थे. घटना में रजफ नामी सख्श संगीन तौर से जख्मी हो गया. उसे मेदांता में भरती कराया गया है. घटना सोमवार रात करीब 9.30 बजे की है.

हत्या का आरोप पिपरा चौड़ा बस्ती के मो जाकिर पर है. बताया जाता है कि मो नसीम अंसारी और मो जाकिर के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसी क्रम में जाकिर ने मो नसीम को सोमवार शाम पिपरा चौड़ा बुलाया था. इसके बाद मो नसीम को कुरसी पर बैठा कर पीछे से तलवार से गरदन पर हमला कर दिया. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी‍. घटना के बाद आक्रोशित इरबा बस्ती के लोगों ने पिपरा चौड़ा बस्ती पर हमला कर दिया. करीब 10 घरों में आग लगा दी. दो बाइक भी फूंक डाले.

थाना प्रभारी का मोबाइल लूटा : घटना की सूचना मिलने पहुंची बीआइटी पुलिस की टीम पर भी भीड़ ने हमला कर दिया. हमले में थाना प्रभारी आनंद किशोर घायल हो गये. उनका सिर फट गया है. उन्हें रिम्स में भरती कराया गया है. ग्रामीणों ने थाना प्रभारी पर हमला तब किया, जब वह मोबाइल से घटनास्थल और जलते घरों की रिकार्डिंग कर रहे थे. ग्रामीणों ने उनका मोबाइल भी लूट लिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद सिटी डीएसपी अतिरिक्त फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे. उन्हें भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. लोगों में बीआइटी मेसरा थानेदार के प्रति आक्रोश है. लोगों ने आरोप लगाया है कि थाना प्रभारी आरोपी की मदद कर रहे हैं. पुलिस ने घरों में लगायी गयी आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां बुलायी, जिन्हें ग्रामीणों ने वापस ले जाने को कहा. ग्रामीणों के अनुसार, मो जाकिर पहले असम में था. वहां से वह अपराध करके भागा है.

TOPPOPULARRECENT