Wednesday , August 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड : फेसबुक पर हिंदू देवताओं पर कमेंट के बाद कशीदगी, देखते ही गोली मारने के ऑर्डर

झारखंड : फेसबुक पर हिंदू देवताओं पर कमेंट के बाद कशीदगी, देखते ही गोली मारने के ऑर्डर

रांची/बोकारो : झारखंड के बोकारो में दो गुटों के बीच हिंसा के बाद तनाव है। फेसबुक पर एक कम्युनिटी के लड़के ने हिंदू देवताओं को लेकर क़ाबिले एतराज़ कमेंट किया था। मुल्ज़िम पर कार्रवाई न होने पर लोग सड़कों पर उतर आए। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो भीड़ ने बेरमो थाने पर पथराव कर दिया। अब फसादियों को देखते ही गोली मारने के ऑर्डर दिए गए हैं। लोगों ने मुल्ज़िम को पकड़कर की पिटाई. पुलिस के मुताबिक बोकारो में एक कम्युनिटी के लड़के की तरफ से फेसबुक पर क़ाबिले एतराज़ कमेंट करने के बाद माहौल बिगड़ गया। लोगों को कमेंट का पता मंगल को चला। लोगों ने बेरमो थाने को इत्तिला दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
बुध को बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए। मुल्ज़िम लड़के को पकड़कर उससे मारपीट की। कुछ लोगों ने बीच-बचाव करते हुए मुल्ज़िम को एक हॉल में बंद कर दिया। इस बात की इत्तिला मिलने के डेढ़ घंटे बाद पुलिस पहुंची और लोगों पर लाठी चार्ज कर दिया।  सड़कों पर उतरी भीड़ पर पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले दागे। इससे लोग और नाराज हो गए।
एसडीओ कुंदन कुमार के मुताबिक पूरे जिले से फोर्स बुला ली गई है। लोगों को खदेड़ा जा रहा है। उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं।  लोगों ने बेरमो थाने का गेट तोड़ दिया है। थाना परिसर में लगी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया है। अब तक 20 लोगों को कस्टडी में लिया गया है। पथराव और लाठीचार्ज में कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। मौके पर पड़ोसी जिले धनबाद के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा भी भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे हैं।

TOPPOPULARRECENT