Sunday , September 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड : मिल कर लड़ेंगे, जान देंगे, जमीन नहीं

झारखंड : मिल कर लड़ेंगे, जान देंगे, जमीन नहीं

रांची : रांची में दखल दिहानी के खिलाफ न्यू मधुकम (साई कॉलोनी विहार) में रविवार को राजनीतिक दलों के नेता, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारी, विद्यार्थी और महिलाओं सहित आम लोगों का महाजुटान हुआ. सभी ने एकजुटता का परिचय देते हुए संकल्प लिया कि अब एक भी व्यक्ति को बेघर नहीं होने देंगे. मौके पर आयोजित सभा में दखल दिहानी के खिलाफ आंदोलन तेज करने का संकल्प लिया गया. नेताओं ने कहा कि दखल-दिहानी से एक भी गरीब बेघर हुआ, तो राजधानी को ठप कर दिया जायेगा. सभा में गंगा नगर, यमुना नगर, श्रीनगर, कृष्णा नगर, न्यू मधुकम, वृंदावन नगर, चूना भट्ठा, विश्वकर्मा नगर आदि इलाकों से बड़ी संख्या में महिला व पुरुष पहुंचे.

सभा के दौरान प्रशासन की ओर से 250 लोगों पर की गयी प्राथमिकी को खत्म करने की मांग की गयी. तय किया गया कि प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ लड़ाई लड़ी जायेगी. जरूरत होने पर राजभवन का घेराव भी किया जायेगा.

सभा में मजदूर नेता उदय शंकर अोझा ने कहा कि केवल रांची में तीन लाख लोगों को बेघर करने की साजिश हो रही है. हम आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे. सरकार और प्रशासन इस आंदोलन को दबाने का पूरा प्रयास करेंगे. ऐसे में लाठी खाने, केस-मुकदमा झेलने और जेल जाने के लिए तैयार रहें. भाजपा की वरिष्ठ नेता सीमा शर्मा ने कहा कि सरकार और प्रशासन ने इस मामले को समझा है. सभी निश्चिंत होकर शांति से रहें. हमारा उद्देश्य घर बचाना है. इसलिए किसी तरह की राजनीति में न आयें. पूर्व डिप्टी मेयर अजयनाथ शाहदेव ने कहा कि गरीबों की जमीन इस तरह से छीनना, कहीं से भी उचित नहीं है. हमारी मांग है कि सरकार इन गरीबों की भी सुने.

TOPPOPULARRECENT