Tuesday , October 17 2017
Home / Uttar Pradesh / झारखंड में आंधी-पानी से चार सौ घर नुकसान

झारखंड में आंधी-पानी से चार सौ घर नुकसान

जिले के दो ब्लॉक में पीर को आंधी-पानी से भारी तबाही हुई है। डीसी राजेश कुमार शर्मा की हिदायत पर पथरगामा में किये गये सर्वे के मुताबिक शाम के सात बजे तक करीब 400 सौ घर का नुकसान होने की जानकारी आ पायी है। जबकि सौ से ज़्यादा मवेशी मारे गये

जिले के दो ब्लॉक में पीर को आंधी-पानी से भारी तबाही हुई है। डीसी राजेश कुमार शर्मा की हिदायत पर पथरगामा में किये गये सर्वे के मुताबिक शाम के सात बजे तक करीब 400 सौ घर का नुकसान होने की जानकारी आ पायी है। जबकि सौ से ज़्यादा मवेशी मारे गये हैं। खेत-खलिहान ओला से बुरी तरह मुतासीर हुए हैं।

पथरगामा और गोड्डा में करोड़ों का नुकसान की अंदाज़ा किया जा रहा है। तजवीज के लिए टीम में डीडीसी पवन कुमार को मॉनिटरिंग अफसर, सीओ को जांच ओहदेदार बनाया गया है। इनके अलावा पंचायत सेवक, रोजगार सेवक और अंचल मुलाज़िम को लगाया गया है। कानून निज़ाम को लेकर एसडीओ गोरांग महतो दिनभर जाम हटाने में लगे रहे।

गाँव वालों ने की सड़क जाम

गाँव वालों ने फसल की बरबादी और नुकसान मकान के मुआवजे की मांग को लेकर जगह-जगह सड़क जाम रखी। गोड्डा-महागामा मेन सड़क पर सुबह आठ बजे हरना पुल के पास दरख्त की डाली लगा कर गाँव वालों ने जाम कर दिया। उसके पांच किमी आगे गोरसंडा गांव के पास भी गाँव वालों ने छह घंटे सड़क जाम रखी। वहां से एक किलोमीटर आगे धमसांय पुल के पास भी गाँव वाले लाठी-डंडा के साथ सड़क पर जमे रहे। धमसांय पेट्रोल पंप के पास भी जाम किया गया। हजारों बड़े-छोटे गाड़ी जहां-तहां खड़े रहे।

एमएलए ने लिया जायजा

बारिश के दौरान गरज़-मलक में सोनारायठाढ़ी थाना इलाक़े के मरने वाले मजडीहा गांव के पांचू मंडल व कल्होड़िया गांव के जवाहर दास के अहले खाना को तसल्ली देने एमएलए बादल मंगल सुबह में पहुंचे। उन्होंने दोनों के लाशों का पोस्टमार्टम कराया। वहीं दोनों अहले खाना से मिल कर तसल्ली दी। डीसी से राब्ता कर फौरन इक़्तेसादी मदद भी दिलायी।

TOPPOPULARRECENT