Thursday , September 21 2017
Home / Jharkhand News / झारखंड में आठ आदिवासियों का कत्ल

झारखंड में आठ आदिवासियों का कत्ल

रांची : झारखंड के आदिवासी अकसरियत इलाका पाकुड़ ज़िले के हाथीगढ़ गांव में ज़मीन तनाजे को लेकर दो खानदान के दरमियान हुए ख़ूनी जद्दो-जहद में आठ लोगों का कत्ल कर दी गई है। पाकुड़ के एसडीओ विद्यानंद शर्मा पंकज ने इस वारदात की तसदीक़ की है। तमाम मारे गए लोग आदिवासी हैं।

उन्होंने बताया कि इस वारदात में एक खानदान के पांच और दूसरे खानदान के तीन लोग मारे गए। मरने वालों में एक खातून भी शामिल है। इस वारदात में नौ लोग ज़ख्मी भी हुए। जख्मी अस्पताल में एड्मिट हैं। पुलिस ने सभी लाशों को क़ब्ज़े में ले लिया है। लाशों को पोस्टमार्म के लिए ज़िला हेड क्वार्टर भेज दिया गया है। जख्मियों को इलाज के लिए मुक़ामी अस्पताल में एड्मिट कराया गया है। जाये हादसा पर एसडीओ और दूसरे पुलिस अफ़सर मौजूद हैं। यह वारदात पाकुड़ ज़िला हेड क्वार्टर से 25 किलोमीटर दूर हुई। पाकुड़ के डिवीज़नल पुलिस अफसर कौशल किशोर इजाफ़ी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि हमले में तीर-धनुष, पत्थरों के अलावा दूसरे रिवायती असलाह का इस्तेमाल किया गया।
पुलिस के मुताबिक दोनों फरीक़ धान रोपने के मुद्दे पर आपस में भिड़ गए। उन्होंने यह भी कहा कि अब तक किसी को गिरफ़्तार नहीं किया गया है। मौके पर बड़ी तादाद में आदिवासी खानदान के लोग मौजूद हैं। काशीदगी का माहौल बना हुआ है।

 

TOPPOPULARRECENT