Friday , October 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड में खादिमुल हुज्जाज के सलेक्शन के लिए हुआ 17 लोगों का इंटरव्यू

झारखंड में खादिमुल हुज्जाज के सलेक्शन के लिए हुआ 17 लोगों का इंटरव्यू

रांची: झारखंड रियासती हज कमेटी के आड्रे हाउस वाके दफ्तर में बुध को खादिमुल हुज्जाज (हज सेवक) के सलेक्शन के लिए इंटरव्यू हुआ. इसके लिए 22 दरख्वास्त मिले थे, जिसमें से पांच रिपिटर्स थे. मौके पर 17 लोगों का ही इंटरव्यू लिया गया. हज कमेटी के तर्जुमान खुर्शीद हसन रूमी ने बताया कि इंटरव्यू के बाद सभी कागजातों की जांच कर 10 खादिमुल हुज्जाज का सलेक्शन कर नाम हज कमेटी ऑफ इंडिया को भेजा जायेगा.

रांची के 31 व जमशेदपुर के 208 लोग वोटिंग लिस्ट में : इधर, झारखंड रियासती हज कमेटी की तरफ से बुध को सूचना भवन में लॉटरी का आयोजन किया गया. हज समिति के पास 2958 दरख्वास्त आये थे, जबकि हज कमेटी ऑफ इंडिया ने 2719 कोटा अलोटमेंट किया था. आबादी के हिसाब से जिलों में कोटा बांट कर लॉटरी करायी गयी, जिसमे रांची और जमशेदपुर में कोटा से ज्यादा दरख्वास्त आने की वजह से इन्हीं दो जिलों के लिए लॉटरी हुई. दीगर जिलों से जो भी दरख्वास्त आये थे, उन सभी को मंज़ूर कर लिया गया. रांची जिले से 575 दरख्वास्त हासिल हुए थे, जिसमें से 529 जेनरल व 15 रिज़र्व कोटे में कंफर्म है.

इसमें 70 साल के ऊपर के हज जाने वाले व हज्जिन को रखा गया है. इसके अलावा 31 लोग वोटिंग लिस्ट में हैं. जमशेदपुर जिले से 506 दरख्वास्त हासिल हुए थे, जिसमें से 264 जेनेरल व 34 रिजर्व कटेगरी में कंफर्म है. 208 वोटिंग लिस्ट में हैं. इस मौके पर रियासती हज कमेटी के सदर मंजूर अहमद अंसारी, तर्जुमान खुर्शीद हसन, नुरूल होदा, ऐनुल होदा, महमूद आलम, शेख बदरूद्दीन, कारी अयूब, इकबाल हुसैन फातमी , अब्दुल खालिक वगैरह मौजूद थे.

TOPPOPULARRECENT