Thursday , October 19 2017
Home / Uttar Pradesh / झारखंड में छठी से आठवीं के असातिजा की तकर्रुरी अमल शुरू

झारखंड में छठी से आठवीं के असातिजा की तकर्रुरी अमल शुरू

छठी से आठवीं क्लास के 3963 असातिजा के लिए तकर्रुरी की अमल शुरू कर दी गई है। तालीम महकमा के हिदायत के बाद कई डीसी ने इश्तिहार जारी कर दिया है। बाकी जिलों में भी एक-दो दिन के अंदर ही इश्तिहार जारी कर दिए जाएंगे। दर्ख्व्स्त जमा करने की आख

छठी से आठवीं क्लास के 3963 असातिजा के लिए तकर्रुरी की अमल शुरू कर दी गई है। तालीम महकमा के हिदायत के बाद कई डीसी ने इश्तिहार जारी कर दिया है। बाकी जिलों में भी एक-दो दिन के अंदर ही इश्तिहार जारी कर दिए जाएंगे। दर्ख्व्स्त जमा करने की आखरी तारीख नौ जुलाई है। पहले मरहले की काउंसलिंग 10 अगस्त को और दूसरे मरहले की काउंर्संलग 25 अगस्त को होगी। 31 अगस्त तक तकर्रुरी खत बांट दिए जाएंगे।

प्राइमरी असातिजा तकर्रुरी अमल की काउंसलिंग में आरिजिनल सर्टिफिकेट के साथ नहीं आने वाले उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट से बाहर कर दिया जाएगा। पहली से पांचवीं और छठी से आठवीं दोनों तकर्रुरी की अमल में यह निजाम की गई है। उम्मीदवारों को काउंसलिंग के वक़्त टेट इम्तिहान के आरिजिनल सर्टिफिकेट और तालीमी सर्टिफिकेट के आरिजिनल सर्टिफिकेट को साथ लेकर मौजूद होना पड़ेगा।

पहले मरहले की काउंसलिंग के लिए बनाई गई मेरिट लिस्ट में से उम्मीदवारों के मौजूद नहीं रहने या आरिजिनल सर्टिफिकेट के साथ नहीं आने ये नकाबिल एलान किए जाने की वजह से कई सीटें खाली रह सकती हैं। इन खाली सीटों के लिए दूसरी लिस्ट बनाई जाएगी। यह लिस्ट में से पहली लिस्ट से निचले नंबर वाले दरख्वास्त गुज़ार में से होगा । इनके काउंसलिंग के दौरान भी पहली काउंसलिंग की तरह की अमल अपनाई जाएगी।

दूसरी काउंसलिंग से भी खाली रह गई सीटों को भरने के लिए खास हालत में तीसरी लिस्ट कर इनके लिए काउंसलिंग मुनक्कीद की जा सकती है। हालांकि, असातिजा तकर्रुरी के लिए जारी किए गए इश्तिहार में सिर्फ पहली और दूसरी काउंसलिंग की तारीख ही ऐलान की गई है।

TOPPOPULARRECENT