Sunday , September 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड में जहरीली शराब पीने से 11की मौत, मरनेवालों की संख्या बढ़ने के आसार

झारखंड में जहरीली शराब पीने से 11की मौत, मरनेवालों की संख्या बढ़ने के आसार

रांची : रांची में जहरीली शराब पीने से जैप के दो जवान समेत 11 लोगों की मौत होने की पुष्टी हुई है . इस घटना के बाद राज्य में हड़कंप मच गया. सरकार और उत्पाद विभाग पर सवाल उठने शुरू हो गये हैं.  पिछले चौबीस घंटे के दरम्यान जहरीली शराब पीने से अभी तक 11 लोगों की मौत की खबर है। कई गंभीर लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें पांच महिलाओं का इलाज निजी नर्सिंग होम में हो रहा है। सूचना के मुताबिक शाम तक मरनेवालों की संख्या बढ़ सकती है।उत्पाद विभाग ने अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर डोरंडा क्षेत्र से 3-4 कार्टन नकली शराब बरामद की. डोरंडा के ही नेपाली कॉलोनी से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

गौरतलब है कि झारखंड में सरकार ने शराब बेचने का फैसला लिया था, तो कहा था कि अवैध और नकली शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है. लेकिन, 7 लोगों की मौत ने सरकार के दावों की पोल खोल दी है.

इससे पहले सुबह जहरीली शराब पीने से जैप-1 और जैप-8 के एक-एक जवान की मौत की खबर आयी थी. बाद में मृतकों की संख्या बढ़ने लगी. अलग-अलग इलाके से लोगों की मौत की खबर आने लगी. मृतकों में 2 लोग सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं, जबकि 5 लोग डोरंडा से है. अन्य मृतकों के नाम लड्डू गद्दी, इसलाम अंसारी, अमित कुमार तिवारी उर्फ संटू (18) और संदीप चौधरी के रूप में हुई है. अमित उर्फ सिंटू सुखदेव नगर का रहनेवाला बताया जाता है. सभी ने डोरंडा की एक दुकान से शराब खरीद कर पी थी. इसके बाद इनकी तबीयत बिगड़ गयी. तबीयत बिगड़ने पर जवानों को रिम्स भेजा गया, जहां दोनों की मौत हो गयी. वहीं, एक जवान जो रिम्स में भरती है, की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जैप-1 के मृतक जवान का नाम योगेश क्षेत्री है, जबकि महादेव मुर्मू जैप-8 का जवान था. जहरीली शराब पीने की वजह से ही गंभीर रूप से बीमार जवान का नाम विक्रम थापा है. उनका इलाज रांची के सेंटेविटा हॉस्पिटल में चल रहा है. जवानों का कहना है कि जहरीली शराब पीने की वजह से दोनों जवानों की मौत हुई है.

TOPPOPULARRECENT