Friday , September 22 2017
Home / Jharkhand News / झारखंड में बम्पर तकर्रुरी, SSC में 5262 ओहदे

झारखंड में बम्पर तकर्रुरी, SSC में 5262 ओहदे

 

रांची : रियासती मुलाज़िम सलेक्शन कमीशन साल -2015 में मुखतलिफ़ महकमा के 5262 खाली ओहदे के लिए तकर्रुरी इम्तिहान लेगा। इसमें पुलिस महकमा में आरक्षी, जैप वाहिनी, सेरीकल्चर में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, प्रॉडक्शन में एडिशनल इंस्पेक्टर, एसिस्टेंट इंस्पेक्टर, असिस्टेंट जेलर, कीटपालक के ओहदे शामिल हैं। किसी भी ओहदे के लिए अगर 15 हजार से ज़्यादा दरख्वास्त आएंगे, तो मुलाज़िम सलेक्शन कमीशन इब्तेदाई इम्तिहान लेगा। तमाम ओहदे के लिए इश्तिहार निकालने की अमल शुरू कर दी गई है।

किस महकमा में कितने ओहदे के लिए होगी इम्तिहान

पुलिस आरक्षी 4130

पुलिस जैप वाहिनी 850

सेरीकल्चर असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट 34

प्रॉडक्शन अवर इंस्पेक्टर 55

प्रॉडक्शन एसिस्टेंट अवर निरीक्षक 47

दाखिला महकमा असिस्टेंट जेलर 45

सेरीकल्चर कीटपालक 101

रियासत मुलाज़िम सेलेक्शन कमीशन ने नर्सिंग और एक्साइज कांस्टेबल की तकर्रुरी दस्तूरुल अमल से मुतल्लिक़ महकमा को लौटा दी है। दस्तूरुल अमल में कुछ गलतियाँ थीं, जिसमें सुधार कर भेजने को कहा गया। इससे पहले मुलाज़िम सेलेक्शन कमीशन ने असातिज़ा तकर्रुरी दस्तूरुल अमल लौटा दी थी।

जेपीएससी नवंबर-दिसंबर में छठी जेपीएससी की शुरुवाती इम्तिहान ले सकता है। अबतक जेपीएससी को एडमिनिस्टरेटिव सर्विस के लिए 10, फाइनेंस सर्विस के लिए 31, आईटी सर्विस के लिए सात, पुलिस सर्विस के लिए दो और सामाजिक सेक्युर्टी के लिए चार ओहदे की मंजूरी मिली है।

जो भी खाली ओहदे के लिए मंजूरी मिली है, उन के लिए इम्तिहान लेने की अमल शुरू कर दी गई है। जल्द ही इश्तिहार जारी किया जाएगा।
सुमन सिन्हा, मेम्बर, रियासती मुलाज़िम सलेक्शन कमीशन

 

TOPPOPULARRECENT