Saturday , August 19 2017
Home / test / झारखंड में मावीस्ट समस्या नहीं ‘चीफ मिनिस्टर

झारखंड में मावीस्ट समस्या नहीं ‘चीफ मिनिस्टर

कोलकाता: मुख्यमंत्री झारखंड रघोबार दास ने आज कहा कि उनके राज्य में मावीस्टों कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले 20 महीनों में 21,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। मुख्यमंत्री ने यह दावा किया कि कुछ अपराधियों अपनी गतिविधियों को जारी रखने मावीस्टों नाम का उपयोग कर रहे हैं और भाजपा सरकार उनके साथ सख्ती से पेश आएगी।

दास ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में कोई मावीस्ट समस्या नहीं है। केवल कुछ गुंडे हैं जो राज्य के कुछ हिस्सों में सक्रिय हैं और वे मावीस्टों नाम का उपयोग कर रहे हैं। राज्य सरकार उनके साथ सख्ती से पेश आएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार की स्थापना हुए 20 माह का समय दिया है और इस समय नक्सलाईटस ने कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की है। इसके अलावा किसी भी सैन्य समूह भी बड़ी कार्रवाई करने का मौका नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उग्रवादियों के लिए आत्मसमर्पण नीति शुरू की थी और कई उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण विकल्प है। यह स्पष्ट करते हुए कि झारखंड विकास की राह पर अग्रसर है मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पिछले 20 महीनों के दौरान 21,000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। राज्य में एक इस्पात संयंत्र भी स्थापित होने वाला है।

TOPPOPULARRECENT