Friday , August 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड सरकार गौहत्या पर लगाएगी बैन

झारखंड सरकार गौहत्या पर लगाएगी बैन

मधुपुर: मधुपुर में कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि झारखंड में गाय की तस्करी व गो हत्या पूरी तरह बैन लगेगा. उन्होंने कहा कि गोहत्या एक्ट भी सख्ती से लागू किया जायेगा. कृषि मंत्री व श्रम मंत्री राज पलिवार ने पसिया स्थित गोपाल गोशाला परिसर में 44 लाख की लागत से बन रहे शेड व चारदिवारी का इफ्तिताह किया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस दौरान कृषि मंत्री ने यह भी कहा कि चालू माली साल में मधुपुर गोशाला को और 50 लाख रूपया का ग्रांट सरकार देगी. रियासत में जैविक खाद और जैविक खेती को सरकार बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है. इसमें तेजी लाया जायेगा. कहा कि 14 सालों से झारखंड में अस्थिर और गठजोड़ की सरकार थी. जिससे रियासत की बदनामी हो रही थी. पहली बार पुरी तरह से बहुमत वाली सरकार बनी है तो सभी इलाके में तरक्की दिखने लगा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, श्रम वगैरह महकमा में भी बहाली बड़े पैमाने पर हो रही है.
 
श्रम मंत्री राज पलिवार ने कहा कि गो, गंगा और गंगोत्री का मुल्क है भारत. जब तक ये सभी महफुज नहीं है तब तक हम महफुज नहीं हो सकते हैं. भारत ऋषि और कृषि प्रधान देश रहा है. लेकिन अब कुर्सी प्रधान देश बन गया है. वोट की सियासत के लिए यहां कुछ भी मुमकीन है. जाति समुदाय में उलझ कर रह गये हमलोग. वोट की सियासत ने सब बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि साल2006 से ही गो हत्या झारखंड में बैन है. अब इसे हर हाल में कड़ाई से लागू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. 
 
जैन धर्म न्यास बोर्ड के अध्यक्ष तारा चंद जैन ने कहा कि सिक्किम की तरह झारखंड में भी रसायनिक खाद पर पूर्ण प्रतिबंध लगना चाहिए. सिर्फ जैविक खाद का इस्तेमाल होना चाहिए. इससे किसान और गोशाला दोनों समृद्ध होंगे. मौके पर नप अध्यक्ष संजय यादव,  पवन डालमिया, गोशाला सचिव कन्हैया लाल कन्नू, जिप सदस्य बलवीर प्रसाद राय, रंजीत डालमिया, परमेश्वर लाल गुटगुटिया, प्रमोद विद्यार्थी, दीपक बथवाल, सुदमा पांडेय, महेश बथवाल, बालमुकुंद बथवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण, अवध भैया, रामेश बाजला, रमा डालमिया, अधीर भैया, अरविंद कुमार, ललित झा, उतम मोहनका, सरोज चमडिया, रवि रवानी, पप्पु यादव अादि थे.

TOPPOPULARRECENT