Sunday , August 20 2017
Home / Jharkhand News / झारखण्ड के पतरातू में फिल्म बनाने के लिए 50 फिसद ग्रांट

झारखण्ड के पतरातू में फिल्म बनाने के लिए 50 फिसद ग्रांट

रांची : झारखंड फिल्म पालिसी 2015 में रियासत के टूरिस्ट मुक़ाम पर फिल्म बनाने के लिए 50 लाख रुपये तक के ग्रांट का तजवीज किया गया है. मुकामी जुबां में बनायी जाने वाली फिल्मों के लिए बतौर ग्रांट 50 फिसडी व दीगर जुबान में बनायी जाने वाली फिल्मों के लिए 25 फिसद की तजवीज किया गया है.

अगले माली साल के बजट में इस मद में 10 करोड़ रुपये की तजवीज किया जायेगा. फिल्म सिटी के लिए पतरातू में जगह की निशान देहि कर ली गयी है. फिल्म पालिसी में सिनेमा हॉल व मल्टी प्लेक्स के लिए टैक्स में छुट की तजवीज किया गया है. रियासती हुकूमत ने फिल्म को सनअत का दरजा दिया है.

रियासत में झारखंड फिल्म देव्लोप्मेंट कारपोरेशन की तशकील करने का फैसला किया गया है. रियासत के वज़ीरे आला फिल्म देव्लोप्मेंट कॉर्पोरेशन के सदर होंगे. आईटी महकमा के सेक्रेटरी इसके नायब सदर होंगे. फाइनेंस महकमा , शहर देव्लोप्मेंट, कोम्मर्सिअल टैक्स, इंडस्ट्री व टूरिज्म के सेक्रेटरी इसके मेंबर होंगे. डायरेक्टर आईटी मेंबर सेक्रेटरी होंगे.

मुंसीपाल कारपोरेशन और फिल्म सिटी में बनाये जाने वाले मल्टीप्लेक्स को पहले साल में 100 फिसद, दूसरे और तीसरे साल में 75 फिसद और पांचवे साल में 50 फिसद ग्रांट देने की तजवीज किया गया है.

 

TOPPOPULARRECENT