Thursday , August 17 2017
Home / Jharkhand News / झारखण्ड में खुला पहला एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग सेंटर

झारखण्ड में खुला पहला एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग सेंटर

देवघर : स्किल इंडिया के तहत देवघर में बनने वाला मुल्क का पहला एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग सेंटर की इफ्तिताह डिफेन्स वजीर मनोहर परिकर ने किया। इस दौरान एमपी निशिकांत दुबे व एमएलए नारायण दास भी उनके साथ थे। डिफेन्स वजीर ने कहा कि जहाज की मांग हर शोबे में हो रही है। इसमें तौसिह पैमाने पर ट्रेंड नौजवानों की जरूरत होगी। इस एविएशन स्किल डेवलपमेंट सेंटर में ट्रेनिंग हासिल करने वाले नौजवानों को हवाई सर्विस शोबे में रोजगार मिलेगा। देवघर के लिए यह बड़ी सौगात है।

डिफेन्स वजीर ने ट्रेनिंग सेंटर का दौरा कर तमाम तकनीकी मशीनों की जानकारी हासिल की व मोटर ग्लाइडर का भी जायजा लिया। इस मौके पर एमपी निशकांत दुबे ने कहा कि मिस्टर पर्रिकर एलानात में यकीन नहीं रखते, वे जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। डिफेन्स वजीर के देवघर दौरे से संताल परगना की सिम्त और सूरत बदलेगी।

क्या-क्या होगा ट्रेनिंग सेंटर में

प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रोग्राम के तहत इस एविएशन स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग सेंटर में स्वाका के माहिरों की तरफ से एक मुक़र्रर फीश पर नौजवानों को हवाई जहाज, हेलीकॉप्टर व मोटर ग्लाइडर के रीपेयर व मेंटेनेंस की ट्रेनिंग, क्वालिटी कंट्रोल समेत दीगर तकनीकी तरबियत दिया जायेगा। इस मौके पर एएसडीसी के हेड जयकांत सिंह, दाखिला सेक्रेट्री एनएन पांडेय, एसपी सिन्हा, गुंजन चौधरी, अन्नूकांत दुबे व कैप्टन संजय पांडेय वगैरह मौजूद थे।

 

TOPPOPULARRECENT