Friday , August 18 2017
Home / Entertainment / गांधी फैमिली पर जगह-जगह के नाम रखे जाने पर भड़के ऋषि कपूर, कहा- बाप का माल समझ रखा है ?

गांधी फैमिली पर जगह-जगह के नाम रखे जाने पर भड़के ऋषि कपूर, कहा- बाप का माल समझ रखा है ?

मुंबई : मुल्क में कई जगहों का नाम गांधी फैमिली से जुड़े लीडरों के नाम पर रखे जाने को लेकर ऋषि कपूर भड़क गए हैं। उन्होंने कई ट्वीट्स के जरिए गांधी परिवार पर निशाना साधा है। एक ट्वीट में तो कपूर ने यह तक कह दिया- “बाप का माल समझ रखा था?” 
ऋषि कपूर की नाराजगी इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नाम पर जगहों का नाम रखे जाने को लेकर ज्यादा है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने एसेट्स का नाम गांधी फैमिली पर किया है, इसे बदला जाना चाहिए। बांद्रा/वर्ली सी-लिंक का नाम लता मंगेशकर या जेआरडी टाटा लिंक रोड किया जाना चाहिए। बाप का माल समझ रखा था?”
एक और ट्वीट में ऋषि ने कहा, “दिल्ली में सड़कों के नाम बदल सकते हैं तो कांग्रेस के एसेट्स और प्रॉपर्टी के नाम क्यों नहीं? चंडीगढ़ में भी राजीव गांधी के नाम पर एसेट्स? सोचो? क्यों? हम मुल्क  की अहम जगहों के नाम उन लोगों के नाम पर रखने चाहिए, जिन्होंने सोसाइटी को कुछ दिया है। हर चीज गांधी के नाम ही क्यों? मैं इससे सहमत नहीं हूं। लोगों को सोचना चाहिए।”

ऋषि कपूर को दिल्ली एयरपोर्ट का नाम इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखने पर एतराज है। उन्होंने कहा, “इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ही क्यों? महात्मा गांधी, भगत सिंह, अंबेडकर या फिर मेरे नाम यानी ऋषि कपूर एयरपोर्ट क्यों नहीं? यह तो बहुत हलका लगता है? आप क्या सोचते हैं?” ऋषि कपूर ने कहा कि कि फिल्म सिटी का नाम दिलीप कुमार, देव आनंद, अशोक कुमार या अमिताभ बच्चन के नाम पर होना चाहिए। 
एक्टर ने आगे लिखा- “जरा सोचिए, अगर हमारे मुल्क में जगहों के नाम मोहम्मद रफी, मुकेश, मन्ना डे या किशोर कुमार के नाम पर होते? ये मेरी एक सलाह है।”  एक और ट्वीट में ऋषि ने कहा- “राज कपूर ने निधन के बाद भी भारत को गौरव दिलाया। उन्होंने पॉलिटिक्स से ज्यादा ही इस मुल्क को दिया है।”

TOPPOPULARRECENT