Monday , May 29 2017
Home / Election 2017 / टिकट बंटवारो से नाराज़ अखिलेश ने सार्वजनिक की अपनी लिस्ट, 79 नामों का फर्क

टिकट बंटवारो से नाराज़ अखिलेश ने सार्वजनिक की अपनी लिस्ट, 79 नामों का फर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों के बंटवारे को लेकर सीएम अखिलेश यादव और सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच एक बार फिर तलवारें मयान से बाहर निकल चुकी हैं। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने जैसे ही अखिलेश समर्थकों के टिकट काटकर 325 उम्मीदवारों की सूची जारी की, वैसे ही अखिलेश ने भी शिवपाल समर्थकों पर अपना चाबुक चला दिया।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अखिलेश यादव ने अपने उम्मीदवारों की उस सूची को सार्वजनिक कर दिया है, जिसे उन्होंने रविवार को मुलायम सिंह यादव को सौंपा था। अखिलेश और मुलायम सिंह यादव की सूची में 79 नामों का फर्क है। अखिलेश ने आज सुबह 11 बजे अपने मंत्रियों और विधायकों की बैठक बुलाई है।

सपा परिवार में चल रहे कोहराम को लेकर सियासी गलियारों में अलग-अलग चर्चाएं हैं। कहा जा रहा है कि टिकट बंटवारे से नाराज अखिलेश यादव एक बड़े एक्शन के मूड में हैं। गुरुवार शाम तक अखिलेश यादव कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। सपा सरकार में ज्यादातर विधायक अखिलेश यादव के साथ हैं। इनके अलावा पार्टी के कई सांसद भी मुख्यमंत्री के पक्ष में हैं।

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अखिलेश समानांतर प्रत्याशी भी उतार सकते हैं। सपा विधायकों का कहना है कि अगर पार्टी उनकी अनदेखी कर रही है तो अखिलेश को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देनी चाहिए। अखिलेश खुद भी कह चुके हैं कि यूपी विधानसभा चुनाव में परीक्षा उनकी होनी है इसलिए टिकट बंटवारे में उनकी राय को गंभीरता से लिया जाए।

मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 325 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। लिस्ट के मुताबिक मंत्री रामगोविंद चौधरी, अरविंद सिंह गोप और पवन पांडेय समेत अखिलेश समर्थक कुल 47 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT