Thursday , August 17 2017
Home / Delhi News / टीएमसी सासंद मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया

टीएमसी सासंद मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता और टीएमसी के सांसद मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा उन्होंने खराब स्वास्थ्य के चलते दिया है। मिथुन चक्रवर्ती अधिकतर समय राज्यसभा में अनुपस्थित ही रहते थे। राज्यसभा में उनकी उपस्थिति 10 फीसदी से भी कम है। आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती ने अभी तक किसी भी बहस मं हिस्सा नहीं लिया है और न ही कोई सवाल पूछा है। इस समय टीएमसी सांसद मिथुन चक्रवर्ती काफी दिनों से बीमार हैं और उनका इलाज भी चल रहा है। स्वास्थ्य कारणों के चलते मिथुन कई बार राज्यसभा में पत्र देकर छुट्टी की मांग कर चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार इस्तीफा देने से पहले मिथुन ने टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात भी की है। ममता को इस बात की सूचना देने के बाद ही मिथुन ने इस्तीफा देने का फैसला किया है। अभी मिथुन चक्रवर्ती की सदस्यता की अवधि 2020 तक है, लेकिन वह पहले ही इस्तीफा दे रहे हैं। उनकी सदस्यता का काफी कार्यकाल अभी बचा हुआ है। मिथुन द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद अब किसी और को उनकी जगह राज्यसभा सांसद बनाया जाएगा। हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हो सका है कि मिथुन की जगह पर किसी राज्यसभा सांसद बनाया जाएगा।

मिथुन द्वारा बार-बार स्वास्थ्य कारणों के चलते छुट्टी लेने पर कई लोगों में नाराजगी भी थी। संसद में समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल इस बात पर अपनी आपत्ति भी जता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि मिथुन लगभग हर सत्र में ऐसा करते हैं। अवकाश मांगे जाने की भी सीमा होनी चाहिए। हर बार स्वास्थ्य कारण बताकर छुट्टी लेना उचित नहीं है।

TOPPOPULARRECENT