Saturday , September 23 2017
Home / India / टीपू सुल्तान की जयंती मनाने पर किया भाजपा ने विरोध

टीपू सुल्तान की जयंती मनाने पर किया भाजपा ने विरोध

कर्नाटक की सत्ता पार्टी कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा में टीपू सुल्तान जयंती को ले कर विवाद हो रहा है। आरएसएस ने भी भाजपा का पक्ष लिया और इन दोनों पार्टी ने सरकार से कहा कि अगर आप टीपू सुल्तान की जयंती मनाएंगे तो हम इसके विरुद्ध बैंग्लोरू में रैली करेंगे। अपनी परम्परा को कायम रखने की बात करते हुए कांग्रेस ने कहा कि पिछले साल भी हमने ये जयंती मनाई थी और इस बार भी हम मनाएंगे।

सरकार की और से 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती मनाने की घोषणा की गयी है जिससे आरएसएस और भाजपा नाराज़ हैं। भाजपा की राज्य कोर कमिटी की बैठक में इस मुद्दे को उठाया गया जिसमें राज्य भाजपा अध्यक्ष बीएस येदिरुप्पा ने कांग्रेस के इस फ़ैसले का विरोध किया।
पिछले साल सरकार ने अल्पसंख्यक विभाग के अंतर्गत टीपू सुल्तान जयंती के कार्यक्रम का आयोजन किया था, लेकिन इस बार सरकार कन्नड़ संस्कृति विभाग के अंतर्गत इस जयंती का आयोजन करने जा रही है। भाजपा के नेताओं ने कहा कि कन्नड़ विभाग और टीपू सुल्तान जयंती का कही से कही तक कोई रिश्ता ही नहीं है।
भाजपा नेता ने कहा कि मुसलमानो की और से टीपू सुल्तान जयंती के आयोजन की मांग नहीं की गयी है यह सरकार द्वारा सिर्फ मुस्लिम वोट के लिए की जा रही है। आगे उन्होंने यह भी कहा हम मानते है की टीपू सुल्तान अंग्रेजों से लड़ा था लेकिन उसने बहुत से भारतियों की हत्या भी की थी।
भाजपा नेताओं ने कहा कि इस जयंती के खिलाफ पुरे राज्य में हम हर तहसील हर जिले में 8 नवंबर को रैली निकालेंगे और धरना प्रदर्शन करेंगे साथ ही बैंग्लोरू में जनसभा भी करेंगे

TOPPOPULARRECENT