Thursday , October 19 2017
Home / Sports / टीम इंडिया का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन, 11 रन बनाने में गिरे 7 विकेट

टीम इंडिया का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन, 11 रन बनाने में गिरे 7 विकेट

पुणे : पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को भारत ने अपने आखिरी 7 विकेट 11 रन पर खो दिए. 1932 से टेस्ट क्रिकेट खेल रही टीम इंडिया का अब तक का यह उसका सबसे खराब प्रदर्शन है. आंकड़े बताते हैं- इससे पहले भारत का सबसे खराब प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी 1990 में क्राइस्टचर्च टेस्ट में रहा था, जब 18 रन पर इतने विकेट उसने खो दिए थे. उस टेस्ट में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 164 रन पर सिमट गयी थी. 146 से 164 रन के बीच भारत ने 7 विकेट खो दिए थे.

पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम 105 रन बनाकर पवेलियन लौट गई है. केफ़े ने 13.1 ओवर में 35 रन देकर छह विकेट चटकाए. उनके सामने भारतीय खिलाड़ी खुलकर खेल नहीं पाए.

भारत की ओर से सबसे अधिक 64 रन लोकेश राहुल ने बनाए. उन्हें भी केफ़े ने अपना शिकार बनाया. भारत की ओर से केवल तीन बल्लेबाज़ ही दहाई का अंक पार कर पाए. केफ़े के अलावा स्टार्क को दो और हेज़लवुड व लायन को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 260 रन बनाकर आउट हो गई थी. भारत की ओर से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज थे. उन्होंने 12 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट चटकाए थे. उनके अलावा आर अश्विन को तीन, जडेजा को दो और जयंत यादव को एक विकेट मिला था. मैथ्यू रेनशॉ ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे सफल बल्लेबाज़ थे. उन्होंने 68 रन का योगदान दिया. उनके अलावा स्टार्क ने 61 और वार्नर ने 38 रन का योगदान दिया.

TOPPOPULARRECENT