Friday , October 20 2017
Home / Sports / टीम इंड‌िया को म‌िली जीत

टीम इंड‌िया को म‌िली जीत

जीतने के लिए 106 रनों का पीछा करते हुए हिंदुस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश की पूरी टीम रनों पर आउट हो गई। हिंदुस्तान की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए स्टुअर्ट ब‌िन्नी ने 4 रन देकर 6 व‌िकेट ल‌िए और मोह‌ित शर्मा ने भी 4 व‌िकेट ल‌िए।

पुरजोश मैच में हिंदुस्तान ने स‌िर्फ 105 रन बनाए ‌जबक‌ि बांग्लादेश की टीम स‌िर्फ 17.4 ओवर में 86 रन में स‌िमट गई। मैन ऑफ मैच का ख‌िताब स्टुअर्ट ब‌िन्नी को द‌िया गया। तीन मैचों की सीरीज में भारत 2-0 की अजेय बढ़त के साथ आगे है।

मीरपुर में दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्‍लेबाजी की दावत दिया लेकिन 5.2 ओवर के खेल के बाद ही बारिश शुरू हो गई जिससे खेल दो घंटे से ज्यादा देर के लिये रुका रहा।

भारत की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 25.3 ओवर में 105 रन बनाकर आउट हो गई। कप्तान सुरेश रैना ने सबसे 27 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए अपना पहला मैच खेल रहे तास्कीन अहमद ने 28 रन देकर 5 विकेट झटके।

बारिश की वजह से 41-41 ओवर का कर दिया गया। सुरेश रैना की अगुवाई वाली टीम इंडिया पहला मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

पहले बल्‍लेबाजी का दावत मिलने के बाद इंडिया पारी की दूसरी ही गेंद पर अजिंक्य रहाणे खाता खोले बगैर ही आउट हो गए। इसके बाद ओपनर रॉबिन उथप्पा (14) और चेतेश्वर पुजारा (11) ने टीम को शुरुआती संकट से उबारने की कोशिश की लेकिन 5.2 ओवर का खेल होने के बाद बारिश शुरू हो गई जिससे खेल रोक देना पड़ा।

खेल जब शुरू हुआ तो मैच 41-41 ओवर का कर दिया गया। लेकिन टीइम इंडिया को यहां से एक के बाद एक झटका लगने लगा। पहला मैच खेल रहे ता‌स्किन अहमद ने उथप्पा को कैच आउट कराया। वहीं 34 गेंद खेलकर 11 रन बनाने वाले पुजारा भी चलते बने।

हालांकि कप्तान सुरेश रैना ने एक पारी संभालते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन 27 रन के स्कोर पर वह रन आउट हो गए। 11वें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए उमेश यादव ने 17 रन (2 चौका और 1 छक्का) बनाए। उमेश ने इंडियन टीम की पारी का महज एक छक्‍का जमाया।

मैच शुरू होने से पहले मैदान के ऊपर गहरे बादल छाए हुए थे, लेकिन टॉस तय वक्त से हो गया। टीइम इंडिया ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले परवेज रसूल को दूसरे वनडे से बाहर कर दिया और उनकी जगह आलराउंडर स्टुअर्ट बिन्‍नी को शामिल किया।

जबकि मेजबान टीम की ओर से 2 क्रिकेटरों ने आज के मैच से अपने बैनुलअक्वामी करियर का आगाज किया। मिथुन अली और तास्किन अहमद बांग्ला टीम के दो नए चेहरे हैं जो अपनी टीम के लिए वनडे मैच खेलने वाले 111वें और 112वें खिलाड़ी हैं।

TOPPOPULARRECENT