Saturday , August 19 2017
Home / Election 2017 / टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल पर भरोसा ना करें- केजरीवाल

टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल पर भरोसा ना करें- केजरीवाल

गोवा। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में हर राजनीतिक पार्टी चुनावी दंगल में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन चुनाव पूर्व चैनलों पर प्रसारित हुए ओपेनियल पोल और सर्वे ने जरूर उन सियासी पार्टियों को बेचैन कर दिया है, जिनकी हालत इन सर्वेक्षण में पतली बताई गई है।

इन सर्वेक्षणों को पूरी तरह से गलत ठहराया है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने, गोवा के एक सार्वजनिक बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के मतदाताओं को चुनाव पूर्व टेलीविजन सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि आगामी चुनाव में भाजपा-विरोधी वोटों का बिखराव न हो।

केजरीवाल ने कहा कि कल, मैं एक टेलीविजन चैनल देख रहा था, जिसमें बताया जा रहा था कि गोवा में आप को दो सीटें मिलेंगी, जिसका मतलब है हम वास्तव में कितनी सीटें जीतेंगे?, अपने मित्रों और पड़ोसियों से टेलीविजन चैनलों पर विश्वास न करने के लिए कहिए। वे केवल झूठ फैलाते हैं।

साल 2013 में जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी, तब चैनलों ने कहा था कि हमें दो सीटें मिलेंगी, जबकि हमने 28 सीटें जीतीं। वहीं, साल 2015 में टेलीविजन चैनलों ने कहा कि हमें दिल्ली में 18 सीटें मिलेंगी, जबकि हमने कहीं ज्यादा जीते।

TOPPOPULARRECENT