Sunday , March 26 2017
Home / Business / टीसीएस के CEO एन चंद्रशेखरन बने टाटा संस के प्रमुख

टीसीएस के CEO एन चंद्रशेखरन बने टाटा संस के प्रमुख

मुंबई : टाटा संस के नए चैयरमेन के नाम का आज ऐलान कर दिया गया है. टीसीएस के प्रबंध निदेशक व सीइओ नटराजन चंद्रशेखरन टाटा संस के चैयरमेन होंगे. टीसीएस टाटा संस की सबसे बड़ी कमाई वाली कंपनी है. इस नाम के घोषणा के साथ ही टाटा संस के चैयरमेन को लेकर लगाई जा रही अटकलें आज खत्म हो गई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रभात खबर के अनुसार, टीसीएस के प्रबंध निदेशक व सीइओ नटराजन चंद्रशेखरन को टाटा संस के नए चैयरमेन के रूप में आज घोषणा कर दी गई है. 24 अक्टूबर को साइरस मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाये जाने के बाद एक सर्च कमिटी गठित की गयी थी. इस कमिटी में रतन टाटा, वेणु श्रीनिवासन(टीभीएस मोटर्स),रोनेन सेन और अमित चंद्रा शामिल थे.

एनआईटी तिरूचिरापल्ली से एमसीए की डिग्री हासिल करने वाले नटराजन चंद्रशेखरन 1989 में टीसीएस कंपनी ज्वाइन किया था. नटराजन के नेतृत्व में टीसीएस ने 2015 में दुनिया का सबसे शक्तिशाली आइटी कंपनी का तमगा हासिल किया.
1991 में टाटा संस के चेयरमैन बने थे. 28 दिसबंर 2012 तक उन्होंने टाटा संस के प्रमुख का पद संभाला . इसके बाद साइरस मिस्त्री को टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया. 1868 में स्थापित टाटा कंपनी आज देश के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में से एक है. 150 साल की पुरानी कंपनी मैन्यूफैक्चरिंग से लेकर सेवा क्षेत्रों में कई कंपनियां है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT