Saturday , September 23 2017
Home / Hyderabad News / टी आर एस का तेलुगु न्यूज़ चैनल और‌ अख़बार के बाद अंग्रेज़ी रोज़नामा

टी आर एस का तेलुगु न्यूज़ चैनल और‌ अख़बार के बाद अंग्रेज़ी रोज़नामा

हैदराबाद: बरसर-ए‍-इक्तेदार तेलंगाना राष़्ट्र समीती ने तेलुगु न्यूज़ चैनल और तेलुगु रोज़नामा के बाद अब अंग्रेज़ी रोज़नामा के आग़ाज़ का फ़ैसला किया है। अंग्रेज़ी रोज़नामा का नाम तेलंगाना टूडे तय‌ किया गया है और इस के आग़ाज़ की तारीख़ का जल्द ही ऐलान किया जाएगा।

चीफ़ मिनिस्टर के चन्द्र शेखर राव‌ ने संक्रांति के मौक़े पर इस अंग्रेज़ी रोज़नामा लॉन्च करने का मन बनाया है इस सिलसिले में तैयारियों के बाद ही तारीख़ का ऐलान किया जाएगा। ये अंग्रेज़ी रोज़नामा हुकूमत की स्कीमात और पार्टी पोलिसीयों को अवाम तक पहुंचाने में मददगार साबित होगा।

बताया जाता है कि टी न्यूज़ तेलुगु और नमस्ते तेलंगाना की कामयाबी और अवाम तक हुकूमत के मौक़िफ़ को पहुंचाने में उनके रोल को देखते हुए नौजवान नसल और बिलख़ुसूस ग़ैर तेगुंदां अफ़राद का अहाता करने के लिए अंग्रेज़ी रोज़नामा तेलंगाना टूडे शुरू करने का फ़ैसला किया गया है।

ये रोज़नामा नमस्ते तेलंगाना के इंतेज़ामिया के तहत शुरू किया जाएगा जो तेलंगाना पब्लिकेशन के नाम से मशहूर है। बताया जाता है कि अंग्रेज़ी रोज़नामा बेवक़्त 7 मराकिज़ से शाय होगा। इस अख़बार के ऐडिटर की हैसियत से सीनियर सहाफ़ी और रोज़नामा दी हिंदू के साबिक़ एसोसीऐट मनीजिंग ऐडीटर के श्रिनिवास रेड्डी की ख़िदमात हासिल की गई हैं।

के श्रीनिवास रेड्डी रोज़नामा दी हिंदू में सियासी रिपोर्टिंग और सियासी मुबस्सिर की हैसियत से काफ़ी तजुर्बा और शौहरत के हामिल हैं। बताया जाता है कि चीफ़ मिनिस्टर को हुकूमत और पार्टी की अक़िलियतों में नुमाइंदगी के लिए उर्दू रोज़नामा के आग़ाज़ की तजवीज़ पेश की गई ताहम उन्होंने इस बारे में कोई फ़ैसला नहीं किया।

दूसरी तरफ़ डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली की सरपरस्ती में उनके फ़र्ज़ंद ने उर्दू में केबल चैनल T टीवी उर्दू का आग़ाज़ किया है जिस पर बहुत जल्द न्यूज़ की पेशकशी का आग़ाज़ होगा। इस केबल चैनल का ग्रेटर हैदराबाद के हुदूद में टैली कास्ट यक़ीनी बनाने के इक़्दामात किए जा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT