Friday , June 23 2017
Home / Khaas Khabar / टेक्सास में मस्जिद जलने पर यहूदियों ने अपनी इबादतगाह की चाबी मुसलमानों को सौंप दी

टेक्सास में मस्जिद जलने पर यहूदियों ने अपनी इबादतगाह की चाबी मुसलमानों को सौंप दी

टेक्सास: अमेरिका के टेक्सास शहर में मस्जिद जल जाने के बाद वहां के यहूदियों ने अपनी इबादगाह की चाबी मुसलमानों को सौंप दी. मकसद यह था कि मुसलमान खुले आसमान की बजाय नमाज़ इबादतगाह में ही पढ़ें. जब तक मस्जिद दोबारा बनकर तैयार नहीं हो जाती, तब तक मुसलमान यहूदियों की इबादतगाह साइनागॉग में नमाज़ पढ़ते रहेंगे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

टेक्सास में विक्टोरिया इस्लामिक सेंटर शनिवार को आग के हवाले कर दिया गया था. फेडरल पुलिस इस वारदात की तफ़्तीश में जुटी हुई है.

टेंपल ब्नाई इज़राइल के रॉबर्ट लोएब ने कहा है कि यहां टेक्सास में सभी एक दूसरे को जानते हैं. मैं निजी तौर पर विक्टोरिया मस्जिद के कुछ लोगों को जानता हूं और हमें मस्जिद के जल जाने का अफ़सोस है. जब भी ऐसा कुछ होता है तो हमें एक-दूसरे के साथ खड़े होना चाहिए. रॉबर्ट ने बताया कि विक्टोरिया इलाक़े में 25-30 यहूदी और तकरीबन 100 मुसलमान हैं.

विक्टोरिया मस्जिद के संस्थापक शाहिद हाशमी ने कहा कि यहूदी समुदाय के कुछ सदस्य हमारे घर आए और नमाज़ के लिए साइनागॉग की चाबी दी. विक्टोरिया मस्जिद 2000 में बनाई गई थी. इस मस्जिद को दोबारा बनाने के लिए ऑनलाइन डोनेशन कैंपेन भी चलाया गया है और अभी तक नौ लाख अमेरिकी डॉलर का दान भी मिल चुका है.

फंड के लिए ऑनलाइन कैंपेन चलाने वाले उमर राशिद कहते हैं, ‘लोगों ने मस्जिद बनाने के लिए जिस तरह दिल खोलकर फंड दिया है, उससे हमारा दिल भर आया है. यही अमेरिकी जज़्बा है.’

Top Stories

TOPPOPULARRECENT